Breaking News

इंडियन आइडल का खिताब जीतने के बाद कहां गायब हैं शानदार विनर्स?

टेलीविजन का सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल दर्शकों के पसंदीदा शोज में से एक है. इस शो में दूर-दूर से लोग आकर पार्टिसिपेट करते हैं और अंत में एक ऐसा संगीतकार बचता है जो इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम करता है. टीवी रियलिटी शो के हर सीजन में किसी न किसी ने अपने नाम खिताब किया है, उनमें से कुछ ऐसे विनर्स भी हैं, जिन्होंने खिताब तो हासिल किया लेकिन आज के समय में वे गायब हैं.

इंडियन आइडल सीजन 1 की बात करें तो अभिजीत सावंत ने इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की थी. लेकिन वह इन दिनों गायब हैं. अभिजीत ने इस सीजन में 11 कंटेस्टेंट्स को हराकर पहले विजेता बने थे, जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक गानों से सभी का दिल जीता, लेकिन वे इन दिनों कुछ खास चर्चा में नहीं रहते हैं.

इंडियन आइडल सीजन 2 का खिताब सिंगर संदीप आचार्य ने जीता था. आपको बता दें जीतने के समय उन्हें सोनी बीएमजी के साथ एक करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, एक म्यूजिक एल्बम के कॉन्ट्रैक्ट के साथ शानदार कार भी मिली थी. यह आप सभी जानते होंगे कि इस सीजन में नेहा कक्कड़ ने भी हिस्सा लिया था, हालांकि वे तीसरे राउंड में ही बाहर हो गई थीं और अब वो इस शो को जज कर रही हैं. मालूम हो, संदीप अब इस दुनिया में नहीं हैं. 15 दिसंबर, 2013 को उनका निधन हो गया था.

सीजन 3 के विनर प्रशांत तमांग थे. साल 2007 में उन्होंने इस सीजन की ट्रॉफी जीती थी. शो का खिताब अपने नाम करने के बाद प्रशांत काफी पॉपुलर हो गए थे. हालांकि अब वे कहां हैं और कैसे हैं इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

शो का चौथा सीजन सौरभी ने अपने नाम किया. यह पहली बार हुआ था कि ये शो किसी लड़की ने जीता था. इस सीजन में कैलाश खेर, सोनाली बेंद्रे, जावेद अख्तर और अनु मलिक जज की कुर्सी पर थे. आपको बता दें इस सीजन के दौरान सौरभी ने सौरभ थापा को हराया था और बाद में उसी से शादी कर ली थी.

श्रीराम ने अपने नाम सीजन 5 किया था. शो जीतने के बाद उन्होंने ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ जैसी फिल्मों में गाने गाए हैं. इसके अलावा वे 7 भाषाओं में गाने गाए चुके हैं. आपको बता दें शो में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग और बेहतरीन सिंगिंग की वजह से वह सभी के फेवरेट बने रहे थे.

इंडियन आइडल 6 की ट्रॉफी विपुल मेहता के नाम रही. फाइनल राउंड में तीन सिंगर्स पहुंचे थे- विपुल मेहता, अमित मेहता और देवेंद्र पाल. आखिर में विपुल ने बाजी मारी. छठा सीजन जीतने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपना पहला सिंगल ‘वंदे मातरम’ रिलीज किया था जो हिट रहा. अब वे फिल्म इंडस्ट्री से जरूर दूर हैं लेकिन कई जगहों पर शोज करते रहते हैं.

साल 2013 में इंडियन आइडल सीजन 7 टेलीकास्ट हुआ था. इस बार बच्चों को अपना टैलेंट आजमाने का मौका दिया गया. पहली इंडियन आयडल जूनियर बनी अंजना को 25 लाख रुपये, एक कार, पांच लाख रुपये की एफडी और एक स्पॉन्सर की तरफ से दो लाख रुपये मिले थे.

इंडियन आइडल सीजन 8 भी बच्चों के नाम रहा. अंजना के बाद इस शो का खिताब 13 साल की अनन्या स्त्रीतम ने अपने नाम किया. इस सीजन को सलीम मर्चेंट, विशाल ददलानी और सोनाक्षी सिन्हा जज कर रहे थे.

विशाखापट्टनम के एलवी रेवंत ने शो का 9वां सीजन जीता. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘बाहुबली’ में मनोहारी गाना गाया और इसके अलावा वे ‘अर्जनु रेड्डी’ में भी गाने गा चुके हैं.

‘इंडियन आइडल सीजन 10’ बेहद ही शानदार सीजन रहा. इस सीजन में सलमान अली ने ट्रॉफी जीती. शो जीतने के बाद उन्हें गिफ्ट के तौर पर 25 लाख रुपये और एक कार मिली थी. छोटी सी उम्र से ही सलमान अपने पिता कासिम अली के साथ जागरण और शादियों में जाते थे. यहीं से उन्हें गाने का शौक भी लगा. आपको बता दें सोशल मीडिया पर सलमान काफी एक्टिव रहते हैं.

सनी का बचपन काफी गरीबी में गुजरा है. उनके पिता का भी निधन तब हुआ था जब वे काफी छोटे थे. आपको बता दें पंजाब के बठिंडा निवासी सनी को बचपन से गाने का शौक था और इस कारण वे कई छोटे-मोटे प्रोग्राम में सिंगिंग करते थे. शो जीतने के बाद उनकी किस्मत ही बदल गई थी.

About admin

Check Also

बेटे राजवीर के 5वें बर्थडे पर साथ नहीं माही विज, खूबसूरत पोस्ट लिख दी बधाई

माही विज और उनके पति जय भानुशाली ने साल 2010 में सात फेरे लिए थे. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *