Breaking News

भारी बारिश से मुंबई की रेल-पटरियों पर भरा पानी, लोकल ट्रेन सर्विस रोकी गई, अलर्ट जारी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मानसून की एंट्री के साथ ही भारी वर्षा हुई। विशेषकर कुर्ला और सायन इलाके में जलभराव हो गया। वर्षा के पानी से रेल की पटरियां ओझल हो गईं। जिसके चलते कुर्ला और सायन स्टेशनों पर मुंबई की लोकल ट्रेन सेवाएं रोक दी गईं। न्यूज एजेंसी ने बताया कि, पटरियों के ऊपर से पानी होने के कारण सुबह साढ़े 9 बजे से कुर्ला और सीएसएमटी के बीच ट्रेन सर्विस बाधित है।

यातायात थमने को लेकर सेंट्रल रेलवे सीपीआरओ की ओर से कहा गया है कि, किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए,एहतियात के तौर पर ट्रेन रोकने का फैसला लिया गया है। जैसे ही पानी उतरेगा, स्थिति बहाल कर दी जाएगी।

एक अधिकारी ने बताया कि, मानसूनी वर्षा होने पर मुंबई की लोकल ट्रेन सेवाएं कुर्ला और सीएसएमटी के बीच सुबह 10 बजे बंद हो गईं, क्योंकि एडमिनिस्ट्रेशन ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर ऐसा किया। उन्होंने कहा कि, अभी कुर्ला और सायन स्टेशनों पर पानी बह रहा है। पानी घटते ही सर्विस फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि, मुंबई में भारी बारिश के कारण सायन रेलवे स्टेशन और जीटीबी नगर रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक जलमग्न है। भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि, आर्थिक राजधानी में अभी और बारिश होगी। ​पिछले कई रोज से राज्य में बूंदें बरस रही थीं। उसके बाद मंगलवार शाम से मुंबई पर तेज हवाओं के साथ बादल मंडराने लगे।

मुंबई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 5 दिनों के लिए महाराष्ट्र में बारिश की चेतावनी जारी की है।

About admin

Check Also

बेटे राजवीर के 5वें बर्थडे पर साथ नहीं माही विज, खूबसूरत पोस्ट लिख दी बधाई

माही विज और उनके पति जय भानुशाली ने साल 2010 में सात फेरे लिए थे. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *