Breaking News

16 साल की डिंपल कपाड़िया ने की थी राजेश खन्ना से शादी, उतार-चढ़ाव भरी थी लव स्टोरी

बॉलीवुड में यूं तो कई बढ़िया अदाकाराएं रही हैं, लेकिन डिंपल कपाड़िया जैसी शायद ही कोई हो. डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में फिल्म बॉबी से डेब्यू कर अपनी पहचान बनाई थी. हालांकि उस जमाने के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना के साथ उनकी शादी के चर्चे सबसे ज्यादा हुए थे. आज डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन पर बता रहे हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में.

बॉबी में अपने डेब्यू के समय डिंपल कपाड़िया की उम्र महज 16 साल थी. उस समय फिल्म से पहचान बनाने और सराहना पाने के बाद जहां लोग सोच रहे थे कि डिंपल अपना करियर आगे बढ़ाएंगी, वहीं एक्ट्रेस ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर सभी को चौंका दिया था.

शादी के समय डिंपल कपाड़िया की उम्र 16 साल थी तो वहीं राजेश खन्ना 31 साल के थे. डिंपल खुद राजेश खन्ना की बड़ी फैन थीं और अपनी शादी से बेहद खुश भी थीं. शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था.

साल 1974 में डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था. इसके तीन साल बाद 1977 में उनकी छोटी बेटी रिंकी खन्ना का जन्म हुआ. हालांकि जितनी खुशी के साथ यह परिवार शुरू हुआ था, उससे कहीं ज्यादा दुख के साथ इसका टूटना शुरू हो गया था.

70 के दशक के अंत तक आते-आते डिंपल और राजेश के रिश्ते खराब होने लगे थे. माना गया था कि राजेश खन्ना अपना सुपर स्टारडम नहीं संभाल पा रहे थे, जिसका असर उनके घर पर हो रहा था. राजेश खन्ना ऐसे स्टार थे जो सुपरहिट फिल्मों के अलावा कुछ भी नहीं करना चाहते थे, जबकि फिल्म इंडस्ट्री की नजर में अमिताभ बच्चन एक स्टार बनते जा रहे थे.

राजेश खन्ना ने उस समय में फ्लॉप फिल्में देनी तो शुरू नहीं की थी, लेकिन फिल्मों के मामले में अमिताभ बच्चन संग उनकी जबरदस्त टक्कर होती थी. ऐसे में किसी को तो इस टक्कर का नतीजा भुगतना ही था. अंत में राजेश खन्ना के शिड्यूल की वजह से पनपी दूरी ही डिंपल और उनके अलग होने का कारण बनी.

साल 1982 में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की राहें जुदा हो गई थीं. हालांकि दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया. 1984 में डिंपल ने फिल्मों में दोबारा करियर की शुरुआत की और राजेश खन्ना का फिल्मी करियर खत्म हो गया. इसके बाद वह राजनीति में चले गए.

शादी खत्म होने के बाद भी राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया एक दूसरे का साथ हमेशा देते रहे. राजेश के 1992 में चुनाव लड़ने पर डिंपल ने उनके साथ कैंपेन किया था. तो वहीं उनके सुख, दुख और बीमारी में भी वह साथ रहीं. साल 2012 में राजेश खन्ना ने अपनी आखिरी सांस ली, तब भी डिंपल कपाड़िया उनके साथ थीं.

About admin

Check Also

बेटे राजवीर के 5वें बर्थडे पर साथ नहीं माही विज, खूबसूरत पोस्ट लिख दी बधाई

माही विज और उनके पति जय भानुशाली ने साल 2010 में सात फेरे लिए थे. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *