Breaking News

ये है सबसे सस्ती 7-सीटर CNG कार, कीमत 10 लाख से भी कम, मिलेगा 26 किलोमीटर की माइलेज

CNG कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारतीय बाजार में बहुत सी ऐसी कारें मौजूद हैं, जिसमें CNG किट पहले से ही मौजूद होती है. हम आपको आज मारुती सुजुकी की 7 सीटर CNG कार के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

भारत में हर ग्राहक चाहता है कि उसे ज्यादा माइलेज और ज्यादा स्पेस वाली कार कम दामों में मिल जाये. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भरी उछाल के बाद ग्राहकों का झुकाव इलेक्ट्रिक और CNG कारों की तरफ चला गया है. अगर आप भी कम बजट में बेहतर माइलेज और ज्यादा स्पेस वाली कार की तलाश कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए ही है.

CNG कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारतीय बाजार में बहुत सी ऐसी कारें मौजूद हैं, जिसमें CNG किट पहले से ही मौजूद होती है. हम आपको आज मारुती सुजुकी की 7 सीटर CNG कार के बारे में जानकारी दे रहे हैं , जो ज्यादा माइलेज के साथ बेहतर स्पेस भी प्रदान करती है.

CNG मारुति एर्टिगामारुति सुजुकी के CNG व्हीकल पोर्टफोलियो में कई कारें शामिल हैं. मारुती सुजुकी की मशहूर कार एर्टिगा भी CNG किट के साथ बाजार में उपलब्ध है. इस CNG कार में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता के पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 122Nm का टॉर्क और 92PS की पावर जेनरेट करता है. एर्टिगा के सिर्फ VXI मॉडल में ही CNG किट का विकल्प दिया जाता है

फीचर

फीचर्स की बात करें तो इस कार में वेंटिलेटेड फ्रंट कप होल्डर,ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), पिछली सीट के लिए AC वेंट्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम, LED टेल लैंप, फॉग लैंप और प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस CNG कार में 60 लीटर का CNG टैंक भी दिया जाता है. कंपनी ने इसके CNG टैंक में इंटिलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल किया है, जो कि इसे सुरक्षित और लीक प्रूफ बनाता है.

कीमत

कंपनी की इस CNG कार की कीमत 9.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये से शुरू होती है. वहीँ इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कंपनी के अनुसार ये CNG कार 26.08 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *