Breaking News

विराट अनुष्का से कही ज्यादा फेमस है राहुल और विजेता की लव स्टोरी, बेटे भी है क्रिकेटर जाने इनके बारे में

क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार और ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं.अपनी लाजवाब बैटिंग से भारतीय टीम को कई यादगार जीत दिलाने वाले ‘मिस्टर भरोसेमंद द्रविड़ देश के सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं.

राहुल द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी 1973 को इंदौर में हुआ था.अपनी स्टाइलिश बैटिंग के लिए पहचाने जाने वाले राहुल ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉईस में अपना.टेस्ट डेब्यू किया था। 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला.

अपने 16 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में राहल ने 164 टेस्ट मैचों में 36 शतकों और 63 अर्धशतकों की मदद से 13288 रन और 344 वनडे में 12 शतकों और 83 अर्धशतकों की मदद से 10899 रन बनाए.उन्होंने एकमात्र टी20 में 31 रन बनाए.द्रविड़ की बैटिंग के बारे में काफी कुछ लिखा जाता रहा है,आज हम आपको बता रहे हैं इस स्टार क्रिकेटर की अनोखी लव स्टोरी के बारे में.

कैसे शुरू हुई थी राहुल द्रविड़ और विजेता की लव स्टोरी विजेता पेंढारकर पेशें से मेडिकल सर्जन है.उनका जन्म 1976 में हुआ था.उनके पिता इंडियन एयरफोर्स में विंग कमांडर थे और पापा के जॉब की वजह से उनका बचपन देश के कई शहरों में बीता.विजेता ने अपने दसवीं क्लास की पढ़ाई दिल्ली के बाल भारती स्कूल से की थी.अपने पिता के रिटायरमेंट के बाद उनका परिवार नागपुर में शिफ्ट हो या यहीं से उन्होंने अपनी 12वीं की पढ़ाई की और फिर नवंबर 2002 में यहीं से सर्जरी में पोस्ट ग्रैजुएशन (एमएस) की डिग्री भी हासिल की.

रोचक है राहुल-विजेता की मुलाकात की कहानी अपने जॉब की वजह से विजेता का परिवार कई शहरों में रहा.इसी दौरान 1968 से 1971 तक उनके पापा की पोस्टिंग बेंगलोर में हुई और उनका परिवार राहुल द्रविड के परिवार के संपर्क में आया.इस दौरान विजेता और द्रविड़ के पिता अच्छे दोस्त बन गए और दोनों परिवार काफी करीब आ गए.

दोनों परिवारों के अच्छे संबंधों से ही बाद में राहुल और विजेता की दोस्ती की शुरुआत हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई.राहुल और विजेता दोनों ही महाराष्ट्रीयन हैं और दोनों परिवारों के करीबी संबंधों की वजह से उन्हें इस रिश्ते को स्वीकारने में कोई परेशानी नहीं हुई.इस तरह राहुल द्रविड़ का रिश्ता लव कम अंरेज मैरिज बन गया.

2003 में हुई थी द्रविड़-विजेता की शादी राहुल और विजेता के परिवारों ने उनकी शादी 2002 में तय की थी, लेकिन 2003 में क्रिकेट वर्ल्ड खेला जाना था और राहुल को उसकी तैयारियां करनी थी, ऐसे में उनके परिवार ने वर्ल्ड कप खत्म होने का इंतजार किया.लेकिन वर्ल्ड कप से पहले ही इन दोनों की सगाई हो गई थी और विजेता वर्ल्ड कप के दौरान अपने मंगेतर राहुल का मैच देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका भी गई थीं.

4 मई 2003 को बैंगलोर के बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ट्रेनिंग सेंटर में हुए एक पारंपरिक महाराष्ट्रीयन शादी में दोनों विवाह के बंधन में बंध गए.दूल्हा और दुल्हन दोनों ने पारंपरिक मराठी परिधान पहना था.राहुल और विजेता के पहले बेटे समित का जन्म 2005 में और दूसरे बेटे अन्वय का जन्म 2009 में हुआ.समित भी पिता की राह पर चलते हुए क्रिकेटर बनने की कोशिशों में लगे हैं और अपनी शानदार बैटिंग से अंडर-14 क्रिकेट में तहलका मचा चुके हैं.

About admin

Check Also

46 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनीं Preity Zinta, बताया क्या रखा है नाम

बॉलीवुड की बीते जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *