Breaking News

अमिताभ बच्चन के घर में लगी इस पेंटिंग की कीमत है 4 करोड़ ,इसकी खाशियत जानकर हैरान हो जायेंगे

अमिताभ बच्चन की दिवाली की फैमिली फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इनमें एक खास तस्वीर के चर्चे हैं. इसमें अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ बैठे हैं और पीछे एक पेंटिंग दिख रही है. इस पेंटिंग में चलता हुआ सांड दिख रहा है। पेटिंग की कीमत करोड़ों रुपये है यह बात तो कई दिनों से खबरों में है. अब इस पेटिंग को रखने के ज्योतिष और धार्मिक महत्व के भी चर्चे हो रहे हैं. कई लोग घर की दीवार पर चलते सांड की पेटिंग लगाने के फायदे भी बता रहे हैं.

मंजीत बावा की है पेंटिंग.दिवाली पर अमिताभ बच्चन ने अपने घर जलसा की एक तस्वीर साझा की थी. इसमें उनकी दीवार पर लगी एक पेटिंग सुर्खियों में है. इस पर कई मीम्स बन चुके हैं. इसके अलावा कीमत को लेकर भी चर्चे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बुल आर्ट जाने-माने पंजाबी आर्टिस्ट मंजीत बावा की है. वह सूफी स्पिरिचुअल और जानवरों से जुड़ी पेंटिंग्स बनाते थे. इसकी कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बिग बी की फोटो वायरल होने के बाद कई लोग जानना चाह रहे हैं. कि इतनी कीमती पेटिंग लगाने के पीछे क्या कोई धार्मिक वजह भी है.

पेंटिंग के वास्तु से जुड़े फायदों पर चर्चे.अमिताभ बच्चन के ही पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा है सांड की पेटिंग शक्ति सामर्थ्य .गति और सकारात्मकता की प्रतीक है. इसे ऑफिस या घर पर रखने से फाइनैंशल सिचुएशन अच्छी होती है. इससे लाभ सफलता और समृद्धि आती है. यह घर के लोगों को नकारात्मक ऊर्जा से भी बचाता है. वहीं हेरजिंदगी की रिपोर्ट के मुताबिक वास्तु एक्सपर्ट ने भी बताया कि ऐसी पेटिंग घर पर रखने घर पर फिजूल झगड़े नहीं होते और सांड का मूवमेंट जीवन में उन्नति को दर्शाता है.

अमिताभ बच्चन कभी अपने अभिनय तो कभी अपने व्यक्तित्व की खूबियों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. लेकिन इस बार बिग बी के घर जलसा की एक फैमिली फोटो लोगों के बीच आकर्षण का विषय बनी हुई है.दरअसल बिग बी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें अमिताभ और जया समेत घर के अन्य सदस्य भी मौजूद हैं. लेकिन इससे ज्यादा आकर्षण की वजह है उनकी फैमिली फोटो के पीछे बने एक बैल की पेंटिंग.अमिताभ के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई इस फैमिली फोटो में अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय बच्चन आराध्या बच्चन. श्वेता बच्चन नंदा. अगस्त्य नंदा नव्या नवेली नंदा. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन मुख्य फ्रेम में हैं और साथ ही उनके बैकग्राउंड में एक बैल की तस्वीर नज़र आ रही है. वास्तव में ये बैल की तस्वीर तेजी से अमिताभ के फैंस का ध्यान अपनी और खींच रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन के घर में बुल पेंटिंग मंजीत बावा (1941-2008) की पेंटिंग है जो धूरी पंजाब के एक कलाकार थे.इस कलाकार ने कथित तौर पर अपने काम के लिए भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा ली थी.प्रमुख रूप से उनके विषयों में भगवान शिव देवी काली प्रकृति जानवरों जैसे अन्य लोगों के आंकड़े शामिल थे. कथित तौर पर, वह एक कस्टम रंग पैलेट से जुड़े रहते थे. जिसमें लाल गुलाबी बैंगनी जैसे रंग होते थे. मंजीत बावा ने बांसुरी बजाना सीखा था और तभी से बांसुरी के रूपांकन भी उनकी कला का हिस्सा बन गए थे. अमिताभ बच्चन के घर में बैल की पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

About Next News

Check Also

जाह्नवी कपूर और मेकअप आर्टिस्ट के बीच हुई जमकर फाइट! अर्जुन कपूर दिया ऐसा रिएक्शन

बोनी कपूर (Boney Kapoor) और दिवंगत श्रीदेवी (Sridevi) की बड़ी बेटी एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *