Breaking News

धौलपुर के अरबपति ने सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपने बेटे को दिलाये सात फेरे

अक्सर सामूहिक विवाह का नाम सुनते ही मन में ख्याल आता है कि यहां उन लोगों की शादी होती होगी जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या शादी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं. लेकिन आपको ये सुनकर जरूर आश्चर्य होगा कि क्या कोई अरबपति व्यक्ति भी सामूहिक विवाह में अपने बेटे की शादी करवा सकता है. जिनको हर चीज आसानी से उपलब्ध है, पैसे की कोई कमी नहीं है जो अच्छे से अच्छे कार्यक्रम का खर्च उठाकर शादी कर सकते हैं, क्या वो सामूहिक विवाह में शादी करेंगे?

लेकिन राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी कस्बे में ये आश्चर्यजनक वाकया देखने को मिला जहां कस्बे के अरबपति व्यक्ति विष्णु सिंघल ने अपने बेटे राहुल की शादी सर्व जातीय विवाह सम्मेलन में करवायी. सिर्फ इतना ही नहीं विवाह सम्मेलन में होने वाला पूरा खर्च भी विष्णु सिंघल ने ही उठाया.

बाड़ी कस्बे के धर्मार्थ सेवा समिति द्वारा सर्व जातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में 20 गरीब अनाथ निशक्तजन कन्याओं का विवाह पारंपरिक एवं मंत्र उच्चारण के साथ सम्पन्न कराया गया.

विवाह सम्मेलन का खर्च उठाने वाले अरबपति भामाशाह विष्णु ने सभी नव विवाहित जोड़ों को गृहस्थी का जरूरी सामान दान दिया. और अपने पुत्र का विवाह भी इसी सम्मेलन में किया. समिति के सभी सदस्यों ने नए जोड़ों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

भामाशाह विष्णु ने बताया कि काफी समय पहले मैंने सोच लिया था कि जब भी बेटे की शादी करूंगा तो कुछ अलग हट के करूंगा. आज में सम्मेलन में अपने बेटे के साथ और दूसरे 20 जोड़ोंं की शादी करवा रहा हूं. मेरा सपना पूरा हो गया और मैं लोगों से अपील करूंगा कि ऐसे आयोजन करें जिससे जनकल्याण हो.

About Next News

Check Also

जाह्नवी कपूर और मेकअप आर्टिस्ट के बीच हुई जमकर फाइट! अर्जुन कपूर दिया ऐसा रिएक्शन

बोनी कपूर (Boney Kapoor) और दिवंगत श्रीदेवी (Sridevi) की बड़ी बेटी एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *