Breaking News

वो 7 सेलेब्स जो बिना शादी किये बखूबी निभा रहे हैं पैरेंट्स की जिम्मेदारी

बॉलीवुड के बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने शादी किये बिना मां-बाप बनने का फैसला किया. इन सेलेब्स ने न सिर्फ समाज की दकियानूसी बातों को गलत साबित किया, बल्कि बच्चों की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रहे हैं.

‘मां-बाप बनने के लिये शादी करना जरूरी है’ और ऐसा कहने वालों को बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज गलत साबित कर चुके हैं. बॉलीवुड के बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने शादी किये बिना मां-बाप बनने का फैसला किया. इन सेलेब्स ने न सिर्फ समाज की दकियानूसी बातों को गलत साबित किया, बल्कि बच्चों की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रहे हैं.
आइये आज आपको फिल्मी दुनिया के उन सेलेब्स से मिलवाते हैं, जिन्होंने बिना शादी किये अनाथ बच्चों की जिंदगी सांवरने का फैसला किया.

1. नीना गुप्ता
नीना गुप्ता बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकार हैं और साथ ही एक मजबूत महिला भी हैं. नीना गुप्ता, विवियन रिचर्ड्स के साथ रिश्ते में थीं और बिना ब्याही मां बन गईं थीं. नीना गुप्ता ने अकेले ही अपनी बेटी मसाबा गुप्ता की जिम्मेदारी उठाई और आज पूरी दुनिया इस मां-बेटी की जोड़ी को जानती है.

2. सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन उस समय सिर्फ 25 साल की थी, जब उन्होंने एक बच्ची को गोद लिये मां बनने का फैसला लिया. एक्ट्रेस ने इस प्यारी सी बच्ची का नाम रिनी रखा. रिनी के बाद सुष्मिता सेन ने 2010 में एक और बच्ची को गोद लिया. सुष्मिता की दोनों बेटियां अब बड़ी हो चुकी हैं. सिंगल मदर होते हुए भी सुष्मिता ने बेटियों की परवरिश में किसी तरह की कमी नहीं रखी.

3. प्रीति जिंटा
2009 में प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के अनाथालय से 34 लड़कियों को गोद लिया था. प्रीति जिंटा मां की तरह सभी लड़कियों की जिम्मेदारी निभा रही हैं. वो उनसे मिलने के लिये साल में दो बार ऋषिकेश के दौरे पर भी जाती हैं.

4. शोभना चंद्रकुमार पिल्लई
शोभना चंद्रकुमार साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने 2010 में एक बच्ची को गोद लेने का फैसला किया. शोभना की बेटी का नाम अनंथा है, जिसे वो बेहद प्यार से रखती हैं.

5. तुषार कपूर
तुषार कपूर भी उन सेलेब्स में से हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की, लेकिन एक बेटे के पिता है. तुषार कपूर के बेटे का नाम लक्ष्य है.

6. एकता कपूर
टीवी सीरियल क्वीन एकता कपूर ने 2019 में सरोगेसी के जरिये एक बेटे की मां बनने का फैसला किया. एकता के बेटे का नाम रवि है.

7. करण जौहर
करण जौहर भी जुड़वा बच्चों के सिंगल डैड बन लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं. करन की बेटी का नाम रूही है और बेटे का यश.

About Next News

Check Also

फौजी बना मिसाल: नारियल और एक रुपया लेकर की शादी, नकदी और सामान लौटाकर लड़की के पिता से बोला-आशीर्वाद ही काफी

कुलदीप नैन भारतीय आर्मी में कांस्टेबल है और वह इस समय पंजाब के जालंधर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *