Breaking News

71 साल की हुई रामायण की कैकई, अब देखकर पहचान नहीं सकेंगे आप

दिग्गज अदाकारा पद्मा खन्ना आज अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 10 मार्च 1949 को बिहार के पटना में जन्मीं पद्मा को रामानंद सागर के एवरग्रीन धारावाहिक रामायण में कैकई का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है. छोटे पर्दे पर रामायण में काम करने के अलावा उन्होंने पहचान, ताक झांक और मीठा जहर जैसे टीवी शोज में काम किया है.
हालांकि पद्मा को सबसे ज्यादा लोकप्रियता रामायण में उनके किरदार की वजह से मिली लेकिन उन्होंने छोटे पर्दे की बनिस्पत बड़े पर्दे पर ज्यादा काम किया है.

उन्होंने 7 साल की उम्र में ही पंडित बिरजू महाराज से कथक सीखना शुरू कर दिया था. टीवी एक्ट्रेस पद्मिनी और वैयजंतीमाला के अंडर में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की थी.

1970 से 1980 के बीच उन्होंने कई हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया. हिंदी सिनेमा की बात करें तो वह हीर रांझा, पाकीजा, सौदागर, दाग, पापी, हेरा फेरी और घर घर की कहानी जैसी फिल्मों में नजर आईं.

भोजपुरी सिनेमा की बात करें तो पद्मा बिदेसिया, बालम परदेसिया, धरती मइया, गोदना, भईया दूज और हे तुलसी मईया जैसी फिल्मों में काम करती नजर आई थीं.
निजी जिंदगी की बात करें तो पद्मा ने दिवंगत फिल्म निर्देशक जगदीश एल. सिदना से विवाह किया था. दोनों साल 1990 में अमेरिका के न्यू जर्सी में शिफ्ट हो गए थे.
यहां उन्होंने अपनी कथक डांस एकैडमी खोली. उनके बच्चे उन्हें ये एकेेडमी चलाने में मदद करते हैं.

About Next News

Check Also

फौजी बना मिसाल: नारियल और एक रुपया लेकर की शादी, नकदी और सामान लौटाकर लड़की के पिता से बोला-आशीर्वाद ही काफी

कुलदीप नैन भारतीय आर्मी में कांस्टेबल है और वह इस समय पंजाब के जालंधर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *