Breaking News

माधुरी दीक्षित के पति श्रीराम माधव नेने के बारे में 8 अनसुनी बातें

डॉ. श्रीराम माधव नेने माधुरी दीक्षित के पति होने के साथ-साथ एक कार्डियोवस्कुलर सर्जन भी हैं. वह चिकित्सा के क्षेत्र में काम करके अपने देश की मदद कर रहे हैं. डॉक्टरों की लिस्ट में उनका बड़ा नाम है. आज इस लेख में हम नेने के बारे में कुछ ऐसी अनसुनी बातें जानेगे, जिसके बारे में बेहद कम लोग जानते होंगे.

1) नेने का जन्म लंदन में उन भारतीय अप्रवासियों के घर हुआ था, जिन्होंने यूनाइटेड किंगडम की संसद के एक अधिनियम, कॉमनवेल्थ इमिग्रेंट्स एक्ट 1962 के परिणामस्वरूप 1962 में भारत छोड़ दिया था. उनका पालन-पोषण भी संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था.

2) नेने ने अपनी एमडी और एफएसीएस डिग्री हासिल की और डेनवर में बोर्ड-प्रमाणित कार्डियोवास्कुलर और थोरैसिक सर्जन के रूप में काम किया और दा विंची रोबोटिक सर्जन के रूप में भी ट्रेनिंग ली. वह माइट्रल वाल्व रिपेयर और एंडोवास्कुलर एओर्टिक सर्जरी में माहिर हैं.

3) श्रीराम को कुल 21 साल का अनुभव है. वास्तव में, वह संयुक्त राज्य अमेरिका में 11 अस्पतालों से जुड़े हुए है. इसके अलावा, 2001 में, उन्होंने जनरल सर्जरी के क्षेत्र में बोर्ड प्रमाणन प्राप्त किया. उनकी उच्च स्तर की योग्यता के कारण, उनकी काफी मांग है और कई प्रतिष्ठित अस्पतालों द्वारा उन्हें बुलाया जा रहा है.

4) श्रीराम माधव नेने GOQii – गैजेट बैंड में एक एंजेल इन्वेस्टर हैं, जिसे 2014 में उत्पाद लॉन्च के दौरान सार्वजनिक रूप से घोषित किया गया था. विशेष रूप से, वह अमेरिकन कॉलेज ऑफ सर्जन्स के सदस्य हैं.

5) कार्डियोथोरेसिक सर्जन डॉ. श्रीराम नेने ने हाल ही में विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक यूट्यूब चैनल लॉन्च किया है. उनके एक फेमस वीडियो में से एक, ‘कोविड -19 मास्क के बारे में सच्चाई’, विभिन्न मास्क और उनकी प्रभावशीलता पर चर्चा करता है.

6) एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित भी एक हेल्थकेयर इनोवेटर हैं जो लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हेल्थ से जुड़ी जानकारियां शेयर कर रही हैं और लोगों को कई स्वास्थ्य लाभों के बारे में सूचित करती हैं.

7) एक सर्जन के रूप में उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान एक खराब दौर देखा हैं. अपने इंटरव्यू में, उन्होंने कहा कि भारत ने महामारी के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया और यहाँ लोगों द्वारा सावधानियों को बहुत गंभीरता से लिया जाता है.

8) डॉ. नेने को नहीं पता था कि उनकी सगाई के समय माधुरी बॉलीवुड मेगास्टार थीं. एक इंटरव्यू में, उनकी बहन ने कहा, “श्रीराम माधुरी की कुछ फिल्मों की सीडी को घर ले आए और वास्तव में उनकी सगाई के बाद उन्हें देखा.”

About admin

Check Also

46 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनीं Preity Zinta, बताया क्या रखा है नाम

बॉलीवुड की बीते जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *