Breaking News

गुजरात: जिंदा बंदर निगलने के बाद मुश्किल में फंस गया अजगर, जान पर बन आई

गुजरात के वडोदरा शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर झील के किनारे 11 फीट लंबे अजगर ने एक बंदर को निगल लिया. लेकिन कुछ देर बाद अजगर खुद भी मुसीबत में फंस गया वो बंदर को हजम नहीं कर सका और उसकी जान भी आफत में पड़ गई.

जब इसकी जानकारी वन विभाग को लगी तो तुरंत ही झील किनारे से अजगर का रेस्क्यू किया गया. वन्यजीव बचावकर्मी रावल ने बताया, ”थोड़ी मेहनत के बाद हमारी टीम अजगर को पकड़ने में सफल रही और और हम इसे कारेलीबाग के बचाव केंद्र लेकर आए. बाद में अजगर ने छोटे बंदर को उगल दिया.” क्योंकि अजगर बंदर को हजम नहीं कर सका.

अजगर अब भी निगरानी में है और उसे पशु चिकित्सकों द्वारा पूरी तरह से स्वस्थ बताने के बाद ही जंगल में छोड़ा जाएगा. वन अधिकारी उसे बचाव केंद्र ले गए और उसकी जान बचाई. फिलहाल अजगर की तबियत ठीक नहीं है उसे पूरी निगरानी में रखा जा रहा है.

वन्यजीव बचावकर्मी शैलेष रावल ने बताया कि वडोदरा के निकट वसना-कोटारिया गांव के पास से गुजरने वाली छोटी नदी के पास ग्रामीणों ने सात अगस्त को इस अजगर को देखा और कारेलीबाग रेंज के वन कार्यालय को सूचना दी थी. जिसके बाद से लगातार अजगर पर निगरानी रखी जा रही थी.

अजगर वेटरनरी डॉक्टर की निगरानी में है. उसे पूरी तरह से स्वस्थ बताने के बाद ही जंगल में छोड़ा जाएगा. वन विभाग की लगातार उस पर नजर बनी हुई है. लेकिन इस दौरान बंदर की मौत हो गई.

About Next News

Check Also

इंद्रधनुषी झंडे में किस रंग का क्या मतलब है? 8 रंगों के झंडे में से हट चुके हैं 2 रंग

6 सितंबर 2018 को भारत में ऐतिहासिक फैसला सुनाया गया. इस दिन LGBT समूह को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *