Breaking News

14 साल के लड़के ने 4 महीने में इंटरनेट से कमाए 18 लाख

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे पैसा कमाना अच्छा नहीं लगता होगा, हर किसी को पैसा कमाना काफी पसंद होता है। हर कोई चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए। इसके लिए वह अलग-अलग प्रकार के तरीके भी आजकल इंटरनेट की दुनिया में खोजने लगा है।

इंटरनेट पर कई ऐसी वीडियो उपलब्ध हैं, जो बताता है कि पैसा कैसे कमाया जाये। गूगल या यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे तरीके मिल जाएंगे जहां से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में आप जान सकते हैं। इनमें से कुछ तरीके कारगर साबित होते हैं। जबकि कुछ नहीं।

कई बार ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में लोग अपना नुकसान कर बैठते हैं। हरियाणा के 14 साल के लड़के की कहानी इस प्रकार रही कि उन्होंने अपनी छोटी सी जरूरत को पूरा करने के लिए इंटरनेट पर सर्च किया कि घर बैठे पैसे कैसे कमाए जाए। उन्होंने कुछ तरीकों के बारे में पता किया। शुभम नाम के इस लड़के ने बताया कि उन्हें एक तरीका बेस्ट लगा।

शुभम बताते हैं कि लॉकडाउन में वह फ्री थे और स्कूल भी बंद थे, उन्होंने गूगल पर सर्च किया था कि 1 साल में 1 करोड रुपए कैसे कमाए तो उनके सामने एक पोस्ट आ गई। 14 साल के लड़के ने मजाक मजाक में लगभग 4 महीने में 18 लाख की कमाई कर ली। शुभम ने बताया कि पोस्ट पढ़ते वक्त वहां पर एक कंपनी oyehoye के बारे में बताया गया था। जब उन्होंने इस कंपनी के बारे में पढ़ा तो पाया कि यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है! जहां पर प्रोडक्ट खरीदने और दूसरों को शेयर करने से पैसे मिलते हैं।

शुभम ने बताया कि उन्हें शुरुआत में यकीन नहीं था कि वह ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने सोचा था कि वह महीने में 2- 4 हजार अगर इस प्रकार से कमा लेते हैं तो उनके लिए बड़ी बात होगी। उन्होंने सबसे पहले ही खरीददारी अपने लिए की, इसके बाद उन्होंने कुछ दोस्तों को भी इसमें शामिल कर लिया। जब उन्हें थोड़ा बहुत रिस्पांस मिला तो उन्होंने अपने पापा से इसके बारे में बात की।

शुभम के पिता अजय मलिक ने बताया कि अपने बेटे की बात सुनने के बाद पहली बार मुझे यकीन नहीं हुआ। मगर जब उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ पैसे कमा लिए हैं और जब मेरे खाते में पैसे आ गए तो मैंने सोचा कि मैं भी कोशिश करके देख लेता हूं क्योंकि यहां पर कोई इन्वेस्टमेंट नहीं करनी थी।

अजय मलिक ने बताया कि अब हर महीने इनकम कुछ ना कुछ उनके खाते में आती रहती है। 4 से 5 महीनों के बीच में अभी तक मेरे खाते में ₹18 लाख के आसपास की राशि आ चुकी है।

About admin

Check Also

शाहरुख खान ने गौरी खान से बोला था ये बड़ा झूठ, हनीमून पर पेरिस बताकर ले गए थे दार्जलिंग!

शाहरुख खान और गौरी की शादी अक्टूबर 1991 में हुई थी. शादी के बाद भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *