Breaking News

12 दिनों में सिर्फ पानी पीकर घटाया 12 किलो वजन, ट्रोल्स के निशाने पर आई मॉडल

कुछ सालों पहले करीना कपूर खान अपने साइज जीरो को लेकर चर्चा बटोरने में कामयाब रही थीं हालांकि करीना ने खुद कहा था कि ये सही मायनों में वजन घटाने का हेल्दी तरीका नहीं है. अब चीन की एक मॉडल और एक्ट्रेस भी अपनी एक्स्ट्रीम डाइट के चलते सुर्खियों में हैं.

चीन की लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट वाइबो पर ज्होउ वेटिंग नाम की इस मॉडल ने अपनी विवादित डाइट के बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि ये प्रोग्राम 36 दिनों के लिए था. इनमें से 12 दिनों में मैंने सिर्फ पानी पीया था और बाकी दिनों में मैं फ्रूट्स, सब्जियां, शेक, लीन मीट, सप्लीमेंट्स और भूख मिटाने वाली गोलियों का इस्तेमाल कर रही थी.

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वे इस डाइट पर हमेशा के लिए रहने वाली नहीं है और अब उनका अगला कदम एक्सरसाइज और हेल्दी फूड्स के जरिए अपने वजन को मेंटेन करना होगा. मॉडल ने ये भी कहा कि उन्होंने ये कदम सिर्फ इसलिए उठाया था क्योंकि गर्मियां आ चुकी हैं और वे इस सीजन में फिट दिखना चाहती थीं.

उन्होंने अपने इस पोस्ट में एक चेतावनी भी लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी लोगों को अपनी हेल्थ कंडीशन्स के हिसाब से ही डाइट प्लान बनाना चाहिए और मेरे डाइट प्लान को बिना कुछ सोचे-समझे फॉलो करने की कोशिश ना करें. अपने डॉक्टर्स से बात करें और अपनी बॉडी को जांच-परखने के बाद किसी डाइट को फॉलो करें.

हालांकि इस चेतावनी के बावजूद इस पोस्ट पर काफी विवाद देखने को मिला. कई लोगों ने मॉडल पर आरोप लगाया कि सिर्फ पानी की डाइट का तरीका उन लोगों के लिए काफी खतरनाक हो सकता है जिन्हें खाने का डिसऑर्डर हो सकता है. इसलिए उन्हें इस तरह की डाइट का पब्लिक में गुणगान नहीं करना चाहिए.

इसके अलावा एक शख्स ने कमेंट करते हुए कहा कि आपका अनुशासन काबिले-तारीफ है लेकिन इसे बेहतर चीजों में लगाया जाना चाहिए. अगर इसी शिद्दत से आपने बुद्धिस्म को पढ़ लिया होता तो इस तरह की हरकतें करने की नौबत नहीं आती. वही एक शख्स का कहना था कि ऐसा करके आप अपने आपको खत्म कर रही हो.

About Next News

Check Also

जाह्नवी कपूर और मेकअप आर्टिस्ट के बीच हुई जमकर फाइट! अर्जुन कपूर दिया ऐसा रिएक्शन

बोनी कपूर (Boney Kapoor) और दिवंगत श्रीदेवी (Sridevi) की बड़ी बेटी एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *