Breaking News

‘हम आपके हैं कौन’फिल्म से मशहूर हुए अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद कम उम्र में कह गये थे दुनिया को अलविदा, अपने पीछे छोड़ गये थे दो मासूम बच्चे

मराठी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं और वह आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं. दर्शक। बॉलीवुड अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे ने 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में महत्वपूर्ण योगदान दिया था, लक्ष्मीकांत बेर्डे एक साइड रोल निभाकर इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय हो गए थे।

लक्ष्मीकांत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म मैंने प्यार किया से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और इस फिल्म के सुपरहिट होने के साथ-साथ लक्ष्मीकांत भी बहुत लोकप्रिय हुए और अपने बॉलीवुड करियर में पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद। लक्ष्मीकांत बॉलीवुड की सुपर डुपर हिट फिल्म हम आपके हैं कौन में नजर आए थे और इस फिल्म में लक्ष्मीकांत ने लल्लू का किरदार निभाया था और इस किरदार की वजह से लक्ष्मीकांत को काफी लोकप्रियता मिली थी.

आपको बता दें कि लक्ष्मीकांत का अभिनय करियर सुपरहिट रहा लेकिन ज्यादा समय तक नहीं चला क्योंकि दुर्भाग्य से 50 साल की उम्र में लक्ष्मीकांत ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया और आज लक्ष्मीकांत इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वह अपनी फिल्मों के लिए इस दुनिया में नहीं हैं। और उसका अभिनय। धन्यवाद हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेगा। अगर हम लक्ष्मीकांत के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अभिनेता लक्ष्मीकांत का जन्म 26 अक्टूबर 1954 को मुंबई के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। लक्ष्मीकांत को बचपन से ही अभिनय का बहुत शौक था और वह अपने स्कूल के दिनों में नाटक में भाग लेते थे और समय के साथ लक्ष्मीकांत का यह शौक और भी बढ़ गया और उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला किया। |

इसके बाद लक्ष्मीकांत ने मराठी साथिया संघ प्रोडक्शन हाउस से जुड़कर अपने करियर की शुरुआत की और उन्होंने मराठी फिल्म ‘तूर तूर’ से अपने अभिनय की शुरुआत की। लक्ष्मीकांत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो लक्ष्मीकांत ने पहली बार रूही से शादी की थी और दोनों की पहली मुलाकात फिल्म हम आपके हैं कौन के सेट पर हुई थी और यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों का प्यार परवान चढ़ा और फिर दोनों की मुलाकात हुई. उन्होंने शादी की और अपना घर बसा लिया।

लेकिन लक्ष्मीकांत की शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और शादी के कुछ साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया और दोनों की राहें अलग हो गईं। तलाक के बाद अभिनेता लक्ष्मीकांत ने अभिनेत्री प्रिया अरुणा से मुलाकात की और उन्हें प्यार हो गया, जिसके बाद साल 1998 में लक्ष्मीकांत ने प्रिया से शादी कर ली और घर बसा लिया।

लक्ष्मीकांत और प्रिया 2 बच्चों के माता-पिता बने और उनके बच्चों का नाम स्वानंदी और अभिनय है। जब लक्ष्मीकांत के बच्चे बहुत छोटे थे, उसी समय उन्हें किडनी फेल होने की समस्या हो गई थी, जिसके बाद लक्ष्मीकांत ने 16 दिसंबर 2004 को अंतिम सांस ली। उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि अभिनेता लक्ष्मीकांत ने अभिनय आर्ट्स नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी खोला है। लक्ष्मीकांत की मृत्यु के बाद, उनकी पत्नी प्रिया ने अपने दोनों बच्चों की परवरिश की और आज लक्ष्मीकांत की बेटी स्वांडी मराठा सिनेमा उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री बन गई हैं।

About admin

Check Also

लक्ष्मी अग्रवाल की मासूमियत को देख दिल दे बैठे पत्रकार आलोक दिक्षित, आखिर कब और क्यों हुए अलग?

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक, लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है. लक्ष्मी अग्रवाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *