Breaking News

इंदौर: रोज होती थी पिटाई, 6 साल की बच्ची ने घर छोड़ा, मां पर दर्ज हुआ मुकदमा

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक 6 साल की मासूम बच्ची ने अपनी मां के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है. बच्ची का आरोप है कि मां उसके पिता से लड़ती है और उसे मारती है. एरोड्रम थाना पुलिस ने बच्ची की शिकायत पर उसकी मां के खिलाफ केस तहत केस दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि बच्ची की मां गुस्सैल स्वभाव की है और उसका पति से भी लंबे समय से विवाद चल रहा है. बच्ची को चाइल्ड लाइन ने कुछ दिन पहले रेस्क्यू किया था. उस समय उसके शरीर पर चोट के निशान थे. तब से बच्ची वहीं पर रह रही है.

चाइल्ड लाइन के अधिकारियों के अनुसार यह मामला पहली बार 31 दिसंबर 2020 को जानकारी में आया था. चाइल्ड लाइन को टोल फ्री नंबर पर सूचना मिली थी कि एरोड्रम थाना क्षेत्र के आम्रकुंज इलाके में रहने वाली एक महिला अपनी बच्ची को रोज पीटती है. जनवरी 2021 में चाइल्ड लाइन ने एरोड्रम पुलिस की मदद से बच्ची को रेस्क्यू किया था.

चाइल्ड लाइन की टीम जब मौके पर पहुंची, तो उन्होंने देखा कि एक मां ही अपने बच्ची पर किसी बात का गुस्सा उतार रही है. इस मामले में उसके पिता ने ही शिकायत दर्ज कराई थी. चाइल्ड लाइन टीम ने मां को समझाने की कोशिश की थी. लेकिन मां पर समझाइश का कोई असर नहीं हुआ. इसके बाद बच्ची को मधुमिलन स्थित राजकीय बाल आश्रम भेजा दिया गया.

इस मामले में एसएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि चाइल्ड लाइन ने बच्ची के इलाज किया, इसके कुछ समय बाद जब उसकी काउंसलिंग की गई, तो उसने पूरी कहानी बयां की. बच्ची का कहना था कि उसकी मां उसे बहुत मारती है. उसकी दर्दभरी दास्तां उसके शरीर पर लगे चोट के निशान खुद-ब-खुद बयां कर रहे थे. बच्ची फिलहाल मां के पास नहीं रहना चाहती है. टीम ने बच्ची को आश्रम में लाने के बाद मां से संपर्क कर उसकी भी काउंसिलिंग करने की कोशिश की, लेकिन उसके स्वभाव में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. इसके बाद बच्ची के बयान के आधार पर ही पुलिस में मां के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया और इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

About Next News

Check Also

Health News: यकीन मानिए इन पांच फूड को डाइट में शामिल करेंगे तो तेजी से बढ़ेगी स्टेमिना

Tips to improve stamina: समय के साथ लोगों की स्टेमिना में कमी आना स्वभाविक है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *