Breaking News

नाम गलत पुकारे जाने से परेशान आमिर की बेटी, इन सेलेब्स का नाम भी करता है कंफ्यूज

किसी भी व्यक्त‍ि की पहली पहचान उनका नाम है. पर अगर उनके नाम को ही गलत पढ़ा या कहा जाए तो उनकी पहचान भी कहीं ना कहीं पीछे छूट जाती है. हाल ही में आमिर खान की बेटी आयरा खान ने अपने नाम का सही उच्चारण बताया और सभी से इसे सही तरीके से बोलने की अपील की. आयरा से पहले बॉलीवुड के कई सेलेब्स के नाम गलत तरीके से कहे जाते रहे हैं. आइए जानें कौन हैं ये सेलेब्स और क्या है इनके नाम का सही उच्चारण.

आयरा खान अपने नाम को Ira Khan लिखती हैं. अब तक उन्हें इरा के नाम से बुलाया जाता था, पर अब उन्होंने अपने नाम का सही उच्चरण बताते हुए कहा कि उनका नाम इरा नहीं बल्क‍ि आयरा है, Eye-ra.

कल्क‍ि केकलां के नाम को भी सालों तक कल्क‍ि कोचल‍िन के नाम से पुकारा जाता रहा है. वे अपना नाम Kalki Koechlin लिखती थीं, जिसपर उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात को साफ किया कि उनका नाम कल्क‍ि कोचल‍िन नहीं बल्क‍ि कल्क‍ि केकलां Kalki Kek-la है. खैर अब कल्क‍ि ने इंस्टाग्राम पर अपना नाम कल्क‍ि कनमनी Kalki Kanmani रख लिया है.

दीप‍िका पादुकोण के नाम के अंत में जुड़े e ने कई लोगों को कन्फ्यूज किया है. दीप‍िका अपने नाम को Deepika Padukone लिखती हैं जिसे कई लोग दीप‍िका पादुकोणे भी कहते रहे हैं. जबकि एक्ट्रेस के सरनेम के अंत में लगने वाला e साइलेंट रहता है. उनके नाम का सही उच्चारण दीप‍िका पादुकोण Deepika Padu-kon है.

रोमान‍ियन मूल की यूलिया वंतूर के नाम का उच्चारण कई लोगों के लिए दुविधा से भरा रहा है. यूलिया अपने नाम को Iulia Vantur लिखती हैं जिसे लूलिया वंतूर भी पढ़ते रहे हैं. उनके नाम का सही उच्चारण यूलिया Yu-lee-ya वंतूर है.

यूं तो राणा दग्गुबाती का पहला नाम आसान है पर उनके सरनेम के उच्चारण में बड़े-बड़े लोग भी कन्फ्यूज हो चुके हैं. राणा ने हाल ही में एक मैगजीन द्वारा उनके नाम की गलती स्पेलिंग लिखने पर रिएक्ट किया था. राणा अपना नाम Rana Daggubati लिखते हैं जिसे लोग राणा दग्गुबती पढ़ते हैं, जबकि उनके नाम का सही उच्चारण राणा दग्गुबाती है- Rana Daggu-Baati ना कि राणा दग्गुबती.

एक्टर दुलकर सलमान के नाम के साथ भी यही दुविधा रही है. चूंकि वे अपना नाम Dulquer Salmaan लिखते हैं तो उनके नाम को दुलकेर या दलकीर भी पढ़ा जा चुका है, जो कि गलत है. एक्टर के नाम का सही उच्चारण दुलकर है Dul-ker ना क‍ि Dul-queer या Dal-queer.

एक्ट्रेस दिशा पाटनी के नाम को भी गलत तरीके से कहा जाता है. एक्ट्रेस अपने नाम को Disha Patani लिखती हैं जिसे कई लोग दिशा पटानी पढ़ते हैं जबकि उनका नाम दिशा पाटनी Disha Paat-ni है.

About Next News

Check Also

फौजी बना मिसाल: नारियल और एक रुपया लेकर की शादी, नकदी और सामान लौटाकर लड़की के पिता से बोला-आशीर्वाद ही काफी

कुलदीप नैन भारतीय आर्मी में कांस्टेबल है और वह इस समय पंजाब के जालंधर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *