Breaking News

स्वीपर बनी कीटविज्ञानी! MSc 1st डिवीजन होकर भी सफाईकर्मी थी, अब मिला मेहनत का फल

हैदराबाद की रहने वाली ए. रजनी ने कठिन परिश्रम किया, लेकिन सफलता भी हासिल करने में कामयाब रहीं. वह ऑर्गेनिक केमेस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट हैं. लेकिन, स्वीपर की नौकरी करने के लिए मजबूर थीं.

म्युनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन एंड अर्बन डेवलपमेंट (MAUD) मिनिस्टर केटी रमा राव को जानकारी मिली की रजनी के पास ऑर्गेनिक केमेस्ट्री से एमएससी की डिग्री है. लेकिन, वह स्वीपर की नौकरी करने को मजबूर हैं. ऐसे में उन्होंने ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में उन्हें असिस्टेंट एंटमालजस्ट (असिस्टेंट कीटविज्ञानी) की नौकरी दे दी.

रजनी दो बेटियों की मां हैं और दिहाड़ी मजदूरी करती हैं. उन्होंने सिविक बॉडी ने एक आउटसोर्सिंग कंपनी के जरिए हायर किया था. अब उन्हें नई नौकरी का ऑफर लेटर मिल गया है.

अर्बन डेवलपमेंट स्पेशल चीफ सेक्रेटरी अरविंद कुमार के मुताबिक, रजनी के डॉक्युमेंट्स को वैरिफाई करने के बाद आदेश जारी हो चुके हैं.

रजनी वारंगल जिले की रहने वाली हैं. उनके पिता किसान मजदूर थे. आर्थिक परेशानियों के बीच रजनी पढ़ाई जारी रखीं और साल 2013 में ऑर्गेनिक कमेसेट्री से 1st डिवीजन MSc पास की थीं. वह पीएचडी भी कर रही थीं, लेकिन बीच में एक वकील से उनकी शादी हो गई और वह हैदराबाद शिफ्ट हो गईं.

About Next News

Check Also

Health News: यकीन मानिए इन पांच फूड को डाइट में शामिल करेंगे तो तेजी से बढ़ेगी स्टेमिना

Tips to improve stamina: समय के साथ लोगों की स्टेमिना में कमी आना स्वभाविक है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *