Breaking News

पहले इनकार और फिर प्यार, किसी फिल्म से कम नहीं शाहरुख और गौरी की Love Story

इन दिनों शाहरुख का परिवार मुश्किल दौर से गुज़र रहा है, लेकिन इस मुश्किल दौर में भी उनके पास बहुत सी अच्छी यादें हैं जो उन्हें ऐसे कठिन समय से निकलने में मदद करेंगी. इन्हीं यादों में सबसे सुखद याद है शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी की जोड़ी भी स्वर्ग में बनी जोड़ियों में से एक लगती है. अपने करियर के शुरुआती दौर में जब शाहरुख खान स्ट्रगल कर रहे थे, तब भी गौरी उनके साथ उनकी ताकत बन कर वैसे ही खड़ी थी जैसे आज.

18 के शाहरुख को 14 की गौरी से पहली नज़र में हो गया प्यार

ये साल 1984 की बात है. इसी साल गौरी और शाहरुख अपने एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले थे. 18 साल के शाहरुख ने जब 14 साल की गौरी को देखा तो पहली ही नज़र में उन्हें दिल दे बैठे.गौरी उस समय किसी अन्य लड़के के साथ डांस कर रही थीं, लेकिन शाहरुख चाह रहे थे कि उस लड़के की जगह उन्हें होना चाहिए. उन्होंने गौरी से डांस के बारे में पूछा भी. लेकिन गौरी की तरफ से उन्हें इनकार ही मिला. गौरी ने यहां तक कह दिया कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं.

मां से 1000 रु लेकर गौरी की तलाश में निकल पड़े थे शाहरुख

गौरी से ऐसा कुछ सुनने के बाद शाहरुख निराश हुए. हालांकि बाद में शाहरुख को पता चला कि गौरी ने उन्हें झूठ कहा था. उनका कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं था. शाहरुख खान गौरी को पसंद करने लगे थे और धीरे-धीरे उनकी ये पसंद उनकी सच्ची मोहब्बत बन गई. दोनों के बीच प्यार भी परवान चढ़ा, हालांकि बाद में गौरी बिना शाहरुख को बताए मुंबई चली गईं. शाहरुख गौरी को लेकर इस तरह से दीवाने हो चुके थे कि अपनी मां से हजार रुपये लेकर वो उनकी तलाश में मुंबई पहुंच गए.

दोनों के प्यार के आगे आखिरकार घरवालों को झुकना ही पड़ा!

शाहरुख की तलाश पूरी हुई और दोनों के बीच मोहब्बत बढ़ने लगी. इस मोहब्बत को 5 साल से ज्यादा हो गए तो दोनों ने शादी का फैसला किया, मगर यहां गौर के परिवार को इस रिश्ते से दिक्कत थी. गौरी हिंदू ब्राह्मण और शाहरुख मुस्लिम थे.परिवार के इनकार के बावजूद गौरी अपनी ज़िद पर अड़ी रहीं. आखिरकार दोनों के प्यार की जीत हुई और परिवार को इनके प्यार के आगे झुकना पड़ा. 25 अक्तूबर 1991 को गौरी और शाहरुख ने शादी कर ली.

सालों बीतने के बाद भी दोनों के बीच वही मोहब्बत बरकरार है

शादी के इतने साल बीतने के बाद भी दोनों के बीच वही मोहब्बत बरकरार है जो शुरुआती दीनों में थी. दोनों तीन बच्चों (आर्यन, अबराम, सुहाना) के माता-पिता हैं. बता दें कि 8 अक्तूबर 1970 को दिल्ली में पैदा हुई गौरी खान ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से इतिहास में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी. वह एक फिल्म प्रोड्यूसर और डिजाइनर हैं. वह मुकेश अंबानी और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसी मशहूर हस्तियों के घर से लेकर दफ्तर तक डिजाइन कर चुकी हैं.

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *