Breaking News

जानिए कौन हैं मशहूर वकील सतीश मानशिंदे, पहले सलमान, संजय दत्त, Rhea और अब लड़ेंगे आर्यन खान का केस

मुंबई क्रूज माल मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद पिता शाहरुख खान ने इस मामले की पैरवी के लिए मशहूर वकील सतीश मानशिंदे को नियुक्त किया है। सतीश मानशिंदे वही वकील हैं, जिन्होंने रिया चक्रवर्ती, सलमान खान और संजय दत्त की पैरवी की थी। वे बॉलीवुड के लिए सबसे अधिक प्रभावी वकील माने जाते हैं।

56 वर्षीय मशहूर वकील सतीश मानशिंदे हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए नए नहीं हैं। मानशिंदे पहले भी अदालत में शीर्ष बॉलीवुड सितारों और उनके परिवार के सदस्यों की पैरवी कर चुके हैं। बता दें कि सतीश मानेशिंदे उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने 1993 के धमाकों के मामले में संजय दत्त के लिए जमानत हासिल कर ली थी और इसके बाद सतीश मानेशिंदे सभी हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए देश के शीर्ष आपराधिक वकीलों में से एक बन गए।

इतना ही नहीं उन्होंने वर्ष 2002 के शराब पीने और ड्राइविंग मामले में सुपरस्टार सलमान खान के लिए भी जमानत हासिल की। बाद में कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था। वर्तमान में सतीश मानेशिंदे अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोइक का केस लड़ रहे हैं। दोनों भाई-बहन को एनसीबी ने पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। हालांकि कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी थी। सतीश मानेशिंदे पालघर लिंचिंग मामले में भी विशेष लोक अभियोजक हैं।

उन्होंने 1983 में प्रसिद्ध अधिवक्ता दिवंगत राम जेठमलानी के नेतृत्व में एक वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने लगभग दस वर्षों तक उनके साथ काम किया। जेठमलानी के प्रशिक्षु के रूप में काम करने के 10 वर्षों के दौरान, मानेशिंदे ने नागरिक और आपराधिक कानून का अभ्यास किया और राजनेताओं, अभिनेताओं और अन्य हस्तियों के मामलों को संभाला।

मुंबई में एक प्रमुख वकील और एक विश्वसनीय सेलिब्रिटी वकील होने के नाते, मानशिंदे केस लड़ने के लिए अपने क्लाइंट से मोटी फीस लेते हैं। बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मानशिंदे केस लड़ने के लिए एक दिन में 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं।रविवार को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में रेव पार्टी करने के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 15 घंटे चली पूछताछ के बाद रविवार को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आर्यन के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को एक दिन की रिमांड पर एनसीबी को सौंप दिया।

About admin

Check Also

अभिनेता चंकी पांडे के कर्जदार है शाहरुख़ खान, इन दोनों रिश्ता सलमान खान से भी बढ़कर है

इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है जो जरूरत के समय मदद लेकर बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *