Breaking News

समुद्र में डूबने लगी मालिक की बेटी वफादार कुत्ते ने इस तरह बचाई जान

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो पृथ्वी पर लाखों तरह के जानवर रहते हैं और हर जानवर की अपनी एक अलग पहचान है। खुद जानवर पानी में रहते हैं और कुछ जानवर जमीन पर रहते हैं और कुछ जानवर आकाश में उड़ सकते हैं। दुनिया में कई जानवरों को पाला भी जाता है कई जानवर जंगल में रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हो दुनिया में कुछ वफादार जानवर भी होते हैं जो जरूरत पड़ने पर आपकी जान भी बचा सकते हैं। जी हां आपने सही सुना आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे कुत्ते की जिसने अपने मालकिन की बच्ची को बचाकर यह सिद्ध कर दिया कि कुत्ता सबसे वफादार जानवर क्यों होता है।

कैसे बचाई कुत्ते ने बच्चे की जान

दोस्तों दरअसल उसकी मालकिन की बच्ची समन्दर के किनारे खेल रही थी और खेलते खेलते वह आगे चली गई और डूबने लगी। जैसे ही कुत्ते ने बच्ची को डूबते हुए देखा वह दौड़ता चला गया और बच्ची को अपने मुंह से पकड़ कर बाहर की तरफ खींचने लगा और बच्ची को तब तक नहीं छोड़ा तब तक वह बाहर किनारे तक ना आ जाए इस प्रकार कुत्ते ने अपनी जान की परवाह किए बिना बच्ची की जान बचाई। कुत्ते ने बेजुबान होते हुये भी जो दयाभावना दिखाई वह चारों ओर चर्चा का विषय बन गई। कुत्ते ने साबित कर दिखाया की अपनो के प्रति वफादारी कुत्ते से ज्यादा कोई नहीं कर सकता है।

वफादारी कुत्ते से सीखे

दोस्तों जब एक जानवर एक इंसान की मदद कर सकता है और अपनी जान की दाव पर लगा कर दूसरे की जान बचा सकता है तो हमें भी उस से सीखना चाहिए कि हमें आपस में एक दूसरे की मदद करनी चाहिए और हमें अपनों के प्रति वफादार होना चाहिए। आज हर इंसान लालच के चक्कर में एक दूसरे को धोखा देना चाहता है और सिर्फ अपना प्रॉफिट कमाना चाहता है लेकिन यह सही नहीं है। हमें हमेशा अपने नियम और कानूनों पर चलना चाहिए और कभी भी किसी के साथ धोखा नहीं करना चाहिए।

कैसे डूबने लगी बच्ची

दोस्तों दरअसल बच्ची समुंदर के किनारे लहरों से खेल रही थी और समुंदर की लहर धीरे-धीरे तेज होने लगी और वह लहर के साथ समुंदर के अंदर जाने लगी। यह तो भगवान का शुक्रिया है की कुत्ते ने सही टाइम पर बच्चे की जान बचा ली। नहीं तो बच्ची समुंदर में डूब सकती थी। दोस्तों आपको इस कहानी से क्या सीख मिली एक बार कमेंट करके जरूर बताएं और भविष्य में जब भी आपको किसी की मदद करने का मौका मिले जरूर मदद करें।

About admin

Check Also

बचपन में घर की आर्थिक स्थिति ठीक नही थी तो मछली बेचना शुरू करा, आज 40 लाख सालाना कमाई

बोला जाता है कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे एक दिन ऐसा जरूर आता हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *