Breaking News

गहनों से लदी थी साक्षी, अपनी शादी में धोनी ने इन लोगो को नहीं भेजा था निमंत्रण

महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने अपनी ज़िन्दगी में काफी संघर्ष और मेहनत के बाद न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में अपना नाम बनाया है कपतिअन कूल के नाम से फेमस अपनी केप्टैंशिप में उन्होंने भारत को कई चैंपियनशिप जीती है एक अच्छे क्रिकेटर होने के साथ साथ धोनी न सिर्फ एक अच्छे इंसान बल्कि एक अच्छे फैमिली मैन भी है। धोनी पर बानी बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में हम सभी को उनकी निजी ज़िन्दगी से जुडी कुछ बाते पता चली थी जैसे की उनकी लव लाइफ जो धोनी की तरह ही काफी मैजिकल और आईकॉनिक है।

आपको बता दे की साक्षी और धोनी एक दूसरे को बचपन से जानते थे उन दोनों के पिता रांची की ‘MECON’ नामक कंपनी में एक साथ काम करते थे साथ ही दोनों के परिवार के बीच काफी अच्छे रिश्ते भी थे, दोनों शुरू में एक ही स्कूल में पढ़ाई करते थे पर इसके कुछ समय बाद साक्षी की फैमिली देहरादून में शिफ्ट हो गई थी और साथ ही दोनों का एक दूसरे से कॉन्टेक्ट भी ख़त्म हो गया था.हालांकि किस्मत ने फिर से इन दोनों को एक बार फिर से मिलवा दिया था।

वैसे क्या आप जानते है की बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी साक्षी की वेल्हम गर्ल्स स्कूल में क्लासमेट थीं, साक्षी के पास औरंगाबाद में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट से होटल मैनेजमेंट की डिग्री भी है। धोनी और साक्षी की मुलाकात फिर 10 साल बाद कोलकाता में हुई थी बात साल 2007 की है जब टीम इंडिया का कोलकाता के होटल ताज बंगाल में स्टे था तब भारतीय टीम ईडेन गार्डन स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहा था।

धोनी से शादी करने से पहले साक्षी महाराष्ट्र में होटल मैनेजमेंट की स्टूडेंट थीं, इंटर्नशिप के आखिरी दिन एमएस धोनी के मैनेजर युद्धजीत दत्ता ने उन्हें साक्षी से मिलवाया था और तब धोनी साक्षी को देखते ही फ़िदा हो गए थे वैसे माना तो ये भी जाता है की साक्षी को पता था कि धोनी होटल में स्टे कर रहे थे वैस आपको बता दें कि,साक्षी क्रिकेटर को उनके नाम या चेहरे से नहीं जानती थीं. उनकी मां ने उन्हें बताया था कि, इंडियन क्रिकेट टीम में एक पहाड़ी लड़का है, जो उस होटल में स्टे कर रहा है और साक्षी भी पहाड़ी थीं, इसलिए वो धोनी से मिलने के लिए काफी एक्साइटेड थीं।

आपको बता दे की धोनी ने 2 महीने साक्षी से मुलाकात की थी जिसके बाद मार्च 2008 से उन्हें डेट करना शुरू कर दिया था धोनी और साक्षी का अफेयर इतना परफेक्ट तरीके से सीक्रेट रखा गया था कि लोगो को साक्षी के बारे में इन दोनों की शादी के दिन यानि के 2010 में पता चला था इसके साथ ही साथ शादी को भी काफी तरीके से प्लान की गई थी कि मीडिया को भी इसके बारे में पता नहीं चला था।

बात करे साक्षी के ऑउटफिट के बारे में तो उन्होंने अपनी शादी के लिए रेड और ग्रीन कलर का सब्यसाची लहंगा चुना था,जिसको उन्होंने ग्रीन कलर की चोली के साथ पेयर किया था और उनके डबल दुपट्टे में एक दुपट्टे को उनके कंधे पर लपेटा गया था और हैवी वाला दुपट्टा उन्होंने अपने सिर पर डाला था.साक्षी ने अपना ब्राइडल लुक हैवी नेकपीस, एक मांग टीका, नथ और लाल चूड़ियों से कंप्लीट किया था।

शादी में उन्होंने अपने परिवार , दोस्तों और गिने-चुने लोगों को ही आमंत्रित किया था. लाइमलाइट से दूर रहने वाले धोनी को ज्यादा चकाचौंध पसंद नहीं है और इस लिए उन्होंने अपनी शादी को मीडिया से दूर रखा था साक्षी से शादी के बाद धोनी की बतौर प्लेयर परफॉर्मेंस बेहतर होती ही चली गई और साक्षी को स्टैंड्स से अपने पति को स्टेडियम में चीयर करना काफी अच्छा लगता है पर अभी भी वह मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं.हालांकि वह भी अब एक सोशल मीडिया सेंसेशन हैं, जिन्हें अपने अच्छे नेचर और अमेजिंग फैशन सेंस के लिए जाना जाता है।

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *