Breaking News

बच्चों के पास रहने के लिए नहीं था घर, स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिकाओं ने बनवा दिए 150 घर

हमारे संसार में आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो गरीब और असहाय लोगों के लिए अपने दिल में दया भाव रखते हैं और उनकी तकलीफ को देख कर इतने व्याकुल हो जाते हैं कि उनकी उस दुख भरी जिंदगी में खुशियां भरने के लिए प्रयत्न करने लग जाते हैं. ऐसा कार्य वास्तव में मन को शांति दे देता है. ऐसे व्यक्ति जो कि घर के लिए मोहताज और परेशान है .

उसे उस दुख को महसूस करना और उस दुख को महसूस करने के बाद उस दुख को खत्म करने के लिए प्रयत्न करना यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है.ऐसा ही एक मामला सामने आया है केरल से जहां दो स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिकाओं ने मिलकर अपनी स्कूल के गरीब बच्चों के लिए एक नहीं 150 घर बनाकर तैयार कर दिए हैं तो आइए हम आपको बताएं क्या है पूरा मामला.आपको बतादे केरल के कोच्चि जिले के थोप्पुमद्य में एक स्कूल में पढ़ाने वाली महिला शिक्षिकाओं ने स्कूल के गरीब बच्चों के लिए एक नहीं 150 घर बनवा कर दिए हैं. खबरों के अनुसार स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर लिजी चक्कलकल ने अपनी एक महिला सहकर्मी के साथ मिलकर यह महान कार्य अंजाम दिया है.

खबरों के अनुसार स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर लिजी चक्कलकल ने इस सराहनीय काम की शुरुआत अपने ही स्कूल के एक गरीब बच्चे का घर बनवा कर की थी. इसके पश्चात उन्होंने धीरे-धीरे स्कूल के और भी गरीब बच्चे थे जिनके लिए घर बनवाने का निर्णय किया और जो स्कूल मे पढ़ने वाले गरीब बच्चे टूटे-फूटे पुराने घरों में रहते थे उन बच्चों के लिए भी नया घर बनाने का कार्य किया.150 घर बनवाकर इन बच्चों के लिए घर का इंतजाम किया इन दोनों ही शिक्षिकाओं ने मिलकर.

यह कार्य दोनों शिक्षिकाएं काफी वर्षों से कर रही हैं ताकि बच्चे अच्छे घर में रह सके और ढंग से पढ़ाई कर सकें.इन दोनों शिक्षिकाओं के लिए इतने घर बनाना गरीब बच्चों के लिए आसान नहीं था उन्होंने इसके लिए स्कूल के शिक्षकों और स्कूल के अमीर बच्चों के घरवालों से फंड जमा किया और इस जमा किए हुए पैसे से उन्होंने 150 घर बनाकर तैयार कर दिए. काफी सराहनीय काम किया है और उनके इस काम की सभी तारीफें कर रहे हैं वही गरीब बच्चों के माता-पिता भी इन दोनों ही शिक्षिकाओं की काफी आभारी हैं.

About admin

Check Also

बचपन में घर की आर्थिक स्थिति ठीक नही थी तो मछली बेचना शुरू करा, आज 40 लाख सालाना कमाई

बोला जाता है कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे एक दिन ऐसा जरूर आता हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *