Breaking News

‘वीर की अरदास वीरा’ एक्ट्रेस स्नेहा वाघ का 2 शादियों पर छलका दर्द, बोली- एक ने किया शोषण तो दूसरे ने खूब टॉर्चर

हर लड़की अपनी जिंदगी में एक ऐसे जीवन साथी की तलाश करती है, जो उसे प्यार और इज्जत दे. बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक, ऐसे कई स्टार कपल्स हैं, जो अपने खूबसूरत रिश्ते से लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं. हालांकि, इनमें से कुछ सितारों की निजी जिंदगी काफी मुश्किलों और दर्द से भरी रही है. इनमें से एक टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री स्नेहा वाघ भी हैं. स्नेहा वाघ की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही है, उनकी निजी जिंदगी की कहानी उतनी ही दर्दनाक है. एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी में दो बार शादियां कीं, लेकिन दोनों ही शादियां फेल हो गईं. पहली शादी में उन्हें शारीरिक शोषण सहना पड़ा, तो दूसरे में टॉर्चर. इस स्टोरी में हम आपको स्नेहा वाघ की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं.

4 अक्टूबर 1987 को जन्मी स्नेहा वाघ ने महज 13 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.उनका पहला मराठी सीरियल ‘अधूरी एक कहानी’ था, जिसके बाद उन्होंने कई सीरियल्स में काम करके मराठी इंडस्ट्री में खुद को स्टार बनाया. स्नेहा वाघ ने 19 साल की उम्र में मराठी एक्टर आविष्कार दार्वेकर के साथ शादी की थी. शादी के कुछ समय बाद ही उनका शारीरिक शोषण होने लगा था, जिसकी वजह से उन्होंने आविष्कार से तलाक ले लिया था. ‘स्पॉटबॉय’ संग बातचीत में स्नेहा ने अपनी पहली फेल मैरिज से मिले अपने बुरे अनुभवों को साझा किया था.

अपनी पहली शादी से घरेलू हिंसा का शिकार हुई स्नेहा वाघ ने बताया था कि, वो समझ नहीं पाती थीं कि, वो इससे कैसे उभरें. उन्होंने कहा था, “मुझे नहीं पता था कि, मैं इससे कैसे डील करूं. मैं उस वक्त बहुत यंग थी. मैं सिर्फ 19 साल की थी ये एक पूरी तरह घरेलू हिंसा थी.अपने साथ हुई घरेलू हिंसा को रोकने पर स्नेहा ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ संग बातचीत में कहा था, ‘हां मैंने इसके खिलाफ आवाज उठाई, लेकिन मैं काफी डरपोक थी. मेरे पास इतनी ताकत नहीं थी कि, मैं अपने सिर और दिल पर राज कर सकू. मुझे नहीं पता था कि, क्या करना है? मुझे नहीं पता था कि, हमले का सामना कैसे करना है और इससे कैसे बचना है? मैं बहुत लंबे समय से दर्द में थी. मुझे इससे बाहर निकालने के लिए किसी की जरूरत थी.

एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “मेरे माता-पिता और मेरे एक करीबी दोस्त ने इस आघात से उबरने में मेरी मदद की थी. मैं उन महिलाओं के लिए बहुत कुछ महसूस कर सकती हूं, जो पति के द्वारा शारीरिक हिंसा की शिकार हैं, फिर भी इससे बाहर नहीं आ सकती हैं. मेरा कमजोर बिंदु यह रहा है कि, मैं इस बारे में कभी मुखर नहीं रही, जो मुझे लगता है कि, मुझे होना चाहिए था. खैर, आज मैं आखिरकार बात कर रही हूं.

पहली शादी से मिले दर्द के बाद स्नेहा ने फिर से अपनी जिंदगी को खुशियों से भरने की कोशिश की और साल 2015 में इंटीरियर डिजाइनर अनुराग सोलंकी संग शादी रचा ली, लेकिन उनकी ये शादी भी असफल साबित हुई. एक्ट्रेस की अनुराग संग शादी महज 8 महीने में ही दम तोड़ गई दोनों अलग हो गए हैं, लेकिन अभी तक उनका तलाक नहीं हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही वे तलाक ले सकते हैं.अपनी दूसरी फेल मैरिज पर बात करते हुए उन्होंने कहा था, “मैं कहना चाहूंगी कि, वो गलत इंसान नहीं थे, लेकिन वो मेरे लिए सही शख्स भी नहीं थे। दो फेल शादियों के बाद मैंने महसूस किया है कि, पुरुषों को मजबूत औरतें पसंद नहीं होती हैं. अब मुझे दृढ़ता से लगता है कि, शादी मेरे लिए नहीं बनी है. हमारे समाज में यह धारणा है कि, केवल पुरुष ही परिवार की देखभाल कर सकते हैं, लेकिन यह सच नहीं है. मैं आश्वस्त हूं और अपने परिवार की देखभाल करने में सक्षम हूं.

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *