Breaking News

ओए ओए गर्ल के नाम से मशहूर थीं SONAM, बेटे से इजाजत लेकर एक्ट्रेस दूसरी शादी कर ऊंटी में रह रही हैं

बॉलीवुड में ओए ओए गर्ल के नाम से मशहूर थीं सोनम ( Sonam ) उर्फ बख्तावर खान। 2 सितंबर 1972 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक्ट्रेस ने अपना नाम बख्तावर से सोनम रख लिया था। सोनम अब 49 साल की हो चुकी हैं। सिर्फ 16 साल की उम्र में ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। हिंदी सिनेमा में सोनम का करियर 1988 की फ़िल्म विजय से शुरू हुआ था, जिसे यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था।

इस फ़िल्म में सोनम के हीरो ऋषि कपूर थे, उस वक्त वो सोनम से दुगनी उम्र के थे। फिल्म विजय में सोनम ने बिकिनी सीन्स खूब दिए थे और इसी वजह से उन्हें कई फिल्में ऑफर होने लगी थीं। सोनम ने 1994 तक लगभग 7 से 8 फ़िल्मों में काम किया। इस दौरान उन्होंने गोविंदा, संजय दत्त, जैकी श्रॉफ़, चंकी पांडे और धर्मेंद्र जैसे सितारों के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था।

सोनम को ज़्यादातर उनके हॉट और ग्लैमरस किरदारों के लिए जाना गया। सोनम की त्रिदेव, विश्वात्मा, आखिरी अदालत, मिट्टी और सोना जैसी फिल्में यादगार रही। सोनम की गिनती 90’s की बोल्ड एक्ट्रेस में होती है। सिर्फ 18 साल की उम्र में सोनम ने राजीव राय से शादी कर ली थी। फिल्म त्रिदेव के डायरेक्टर थे राजीव राय और फिल्म के सेट पर ही दोनों का प्यार परवान चढ़ गया। शादी के दो साल बाद ही वो मां बन गई। सोनम पिछले 29 सालों से वे गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। राजीव से शादी करने के बाद सोनम ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। राजीव ने गुप्त जैसी सुपरहिट फिल्म बनाई। लगभग इसी वक्त राजीव अंडरवर्ल्ड के टारगेट में आए। उनके ही ऑफिस के सामने उनपर अटैक हुआ था। ऐसा होने पर जोड़ी ने इंडिया छोड़ विदेश में सेटल होने का फैसला लिया था। ये पहले लॉस एंजिलिस फिर स्विट्जरलैंड और फिर कुछ सालों पहले मुंबई लौटे।

सोनम ने राजीव राय से शादी तो कर ली थी लेकिन कुछ सालों बाद ही इनके रिश्ते में खटास आ गया। साल 2001 में ही सोनम अपने पति से अलग हो गईं थीं लेकिन बेटे गौरव की खातिर उन्होंने तलाक नहीं लिया था। दोनों अपने बेटे के कारण हॉलीडेज पर साथ जाते थे लेकिन अलग-अलग कमरों में सोते थे। सोनम के मुताबिक 15 साल पहले ही वो राजीव राय़ से तलाक ले लेती लेकिन बेटे गौरव की खातिर उन्होंने शादी को बरकरार रखा। सोनम के साथ अपने रिलेशनशिप पर राजीव राय ने एक इंटरव्यू में कहा था- पिछले 15 सालों से हम वेकेशन पर जा रहे थे, लेकिन दोनों अलग कमरों में ठहरते थे। बेटे की पढ़ाई के लिए हम दुनिया की अलग-अलग जगहों पर रहे। हम बहुत पहले अलग होना चाहते थे, लेकिन बेटे के 18 साल के होने का इंतजार कर रहे थे। अब वह 23 का हो गया है और मैच्योरिटी से हमारे डिसिजन को एक्सेप्ट कर चुका है। अगर वो इस डिसिजन से खुश नहीं होता तो हम अपनी-अपनी जिंदगी अलग नहीं जी पाते।

सोनम ने राजीव राय से अपनी 25 साल पुरानी शादी खत्म कर ली है और उन्होंने 44 साल की उम्र में पुड्डुचेरी के डॉक्टर मुरली पोडुवल से दूसरी शादी कर ली थी । 14 अप्रैल 2017 को इस जोड़ी ने ऊटी में शादी की। सोनम के मुताबिक पुड्डुचेरी में उनकी मुलाकात मुरली से हुई थी। सोनम पिछले 15 सालोें से अपने पति से अलग रह रही थी। पहले पति से तलाक लेने में मुरली ने उनकी काफी मदद की थी। पहले से तलाकशुदा मुरली के लिए सोनम के दिल में प्यार पनपा और फिर दोनों ने शादी कर ली। सोनम फिलहाल ऊटी में रहती हैं । उनका बेटा उनसे आकर मिलता जुलता रहता है। एक्ट्रेस के मुताबिक डॉ. मुरली के साथ शादी से उनके बेटे गौरव को कोई ऐतराज नहीं है।

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *