Breaking News

शादी के 31 साल बाद भी अपने सास के घर कदम नही रखी हेमा मालिनी, सास के साथ ऐसा था रिश्ता

हेमा मालिनी आज के समय सभी लोगों के लिए जानी पहचानी नाम हैं। अभिनय के फील्ड में सफलता पाने के बाद हेमा मालिनी जी ने राजनीतिक के गलियारों में कदम रखा और वहाँ भी सफलता हासिल की। हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर में कई सारे हिट फिल्मों में काम किया और खूब नाम कमाया था। लेकिन उनकी शुरुआत उतनी अच्छी नहीं थी उन्हें शुरू में कई सारे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अंत में एक सफल अभिनेत्री के रूप में उभरी।

अगर हम हेमा मालिनी जी की निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 1980 में हिंदी फिल्मी इंडस्ट्री के लेजेंड धर्मेंद्र जी से शादी की थी। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र जी की पहली मुलाकात ‘तुम हुई में जावा’ के सेट पर हुई थी। धर्मेंद्र जी को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था मगर वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी पहली शादी परिवार वालों के कहने पर प्रकाश कौर से हुई थी।

आपको बता दूँ धर्मेंद्र जी पहले से शादीशुदा थे इसी कारण हेमा मालिनी जी के पापा इस शादी के लिए राजी नहीं थे मगर बाद में दोनों ने भागकर एक दूसरे से शादी कर ली थी । यूँ तो आज दोनों के शादी को 31 साल से भी ज्यादा का वक्त हो चुके हैं मगर आज तक अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने ससुर के घर में एक कदम नहीं रखा हैं। बताया जाता हैं कि दोनों के शादी से पहले ही तय हो गए थे हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र जी की पहली पत्नी की परिवार वालों से दूर रहेगी । जब धर्मेंद्र जी ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को हेमा मालिनी से अपनी शादी के बारे में बताया था तब प्रकाश कौर ने उनको तलाक से इनकार कर दिया।

इसी कारण हेमा मालिनी से शादी करने से पहले धर्मेंद्र जी ने इस्लाम धर्म अपना लिया था। धर्मेंद्र जी की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने एक बार हेमा मालिनी पर उनके परिवार को तोड़ने का आरोप लगाया था। हेमा मालिनी अपनी शादी के बाद से आज तक कभी अपने ससुर के पास नहीं गई हैं। बता दूँ हेमा मालिनी का मुंबई में घर उनके ससुर से महज 10 मिनट की दूरी पर है लेकिन इसके बावजूद भी आजतक हेमा मालिनी कभी अपने ससुर के पास नहीं गई लेकिन उनकी सास सतवंत कौर उनसे कई बार मिल चुकी हैं।

हेमा मालिनी अपनी बायोग्राफी में बताती हैं कि उनकी सास के साथ उनके संबंध काफी अच्छे हैं और दोनों एक-दूसरे पर काफी विश्वास करते थे। उन्होंने आगे लिखा जब वह गर्भवती थी तब उनके सास ने उन्हें आशीर्वाद दिया था। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने द्वारा लिखी जीवनी में खुलासा किया है कि उनकी सास सतवंत कौर बहुत अच्छी और दयालु महिला हैं। उनकी सास हमेशा उनके लिए एक बड़ा दिल रखता था। अभिनेत्री ने आगे यह भी कहा कि वह भी अपनी सास की बहुत सम्मान करती हैं। अभी सतवंत कौर इस दुनिया में हम सबके बीच नहीं हैं। हेमा मालिनी भी आज अपने परिवार के साथ और राजनीतिक कार्यक्रमों में काफी व्यस्त रहती हैं।

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *