Breaking News

सच्चा प्यार खो चुकी हैं शहनाज़ गिल और डिंपल चीमा, लेकिन अब भी इनका प्रेम है ‘अमर’

एक डिंपल चीमा और दूसरी शहनाज गिल दोनों के प्यार इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं और दोनों अपने प्यार की यादों में अपनी जिंदगी बिता रही हैं. इन दोनों का प्यार उस जमाने से लेकर इस जमाने तक अमर हो गया है. ‘शेरशाह’ मूवी के रिलीज होने से पहले तक कोई भी डिंपल चीमा नह नहीं जानता था. ना किसी ने उनका नाम सुना था. वह लाइमलाइट की दुनिया से एकदम दूर अपना जीवन व्यतीत कर रही थी. लोगों को डिंपल सीमा के बारे में तब पता चला जब उनके मंगेतर कैप्टन विक्रम बत्रा की जीवनी पर मूवी बनी ‘शेरशाह ‘. जब दर्शकों ने शेरशाह मूवी देखी तो डिंपल चीमा के किरदार ने उनके दिलों में एक अलग जगह बना ली. इस मूवी से लोगों को एक ऐसी प्रेम कहानी का पता चला जिसमें ना कोई स्वार्थ ना कोई मतलब और ना कोई लालच था. मूवी को देखने के बाद दर्शकों को इस बात पर यकीन ही नहीं हो रहा था कि कोई इस हद तक विचार कर सकता है.

इस मूवी से लोगों के मन में डिंपल चीमा के लिए सम्मान बढ़ गया. इसके बाद लोगों ने उस लड़की को खोजना शुरू कर दिया जिसने रियल लाइफ विक्रम बत्रा से प्यार किया था. और डिंपल के मिलने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. वह आज भी अपने प्यार की यादों के सहारे अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं. डिंपल और कैप्टन विक्रम बत्रा कॉलेज में एक साथ पढ़ते थे .पहले दोनों में दोस्ती हुई और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गई. पहले तो इन दोनों के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे. लेकिन बाद में इन दोनों का प्यार देखकर उनके परिवार वाले इनकी शादी के लिए तैयार हो गए.

विक्रम बत्रा कारगिल युद्ध से लौटने के बाद डिंपल से शादी करने वाले थे. लेकिन इनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. इन दोनों ने एक दूसरे से प्यार तो बहुत किया लेकिन साथ में केवल 40 दिन ही व्यतीत कर पाए थे. अब डिंपल जी मैं अपना दर्द व्यतीत नहीं कर सकती वह आज भी अपने प्यार कैप्टन विक्रम बत्रा का इंतजार कर रही है. गौरतलब है कि जब कैप्टन विक्रम बत्रा कारगिल युद्ध के लिए जा रहे थे तो उन्होंने डिंपल से एक मुलाकात की थी. और वही इस मुलाकात के दौरान उनकी मांग भर दी थी. वहीं पास में एक मंदिर में उनका दुपट्टा पकड़कर उनके साथ परिक्रमा पूरी की थी और कहा था लो मिसिस बत्रा हमारी शादी हो गई. इस बात पर डिंपल ने कहा था कि हमारी शादी लगभग हो ही गई थी और वह मेरी जिंदगी का सबसे हसीन पल था.

जब लोगों ने शेरशाह मूवी के जरिए इस प्रेम कहानी को देखा तो वह हैरान हो गए कि कोई ऐसे भी प्यार कर सकता है. इस बात पर डिंपल चीमा का कहना है. ऐसा कोई दिन नहीं गया जब उन्होंने विक्रम को याद ना किया हो. मुझे पता है कि वह मेरे साथ नहीं है. लेकिन मुझे ऐसा महसूस होता है कि जैसे हम कभी अलग हुए ही नहीं. उनका दर्द ऐसे हैं लिया है. किसी के साथ ना होने पर भी उनकी यादों से इतना प्यार करना आसान नहीं है. यह तो उस जमाने की प्रेम कहानी की बात हो गई लेकिन प्यार चाहे पुराने जमाने का हो या इस जमाने का हो प्यार तो प्यार है. प्यार चाहे किसी भी जमाने का हो दर्द देने में कोई कसर नहीं छोड़ता. अब आप शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला की प्रेम कहानी को ही ले लीजिए. प्यार के रिश्ते को गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का नाम देना जरूरी नहीं है. प्यार का रिश्ता तो इससे भी ज्यादा पवित्र और गहरा होता है.

प्यार को भला कौन बांधकर रख सकता है. शहनाज गिल सिद्धार्थ शुक्ला को अपने परिवार का हिस्सा मानती थी. सिद्धार्थ शुक्ला शहनाज गिल के बहुत करीब थे. और सिद्धार्थ भी शहनाज को बहुत पसंद करते थे. शहनाज ने एक बार कहा था हमारा रिश्ता बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड से बढ़कर है. वह तो एक दूसरे को छोड़कर भाग जाते हैं लेकिन हम दोनों हमेशा साथ रहेंगे. सिद्धार्थ शुक्ला ने शहनाज की बाहों में दम तोड़ा था. जब शहनाज गिल उनके अंतिम संस्कार पर पहुंची थी तो उनकी हालत बहुत खराब थी उनका चेहरा पूरा सूजा हुआ था और आंखें एकदम लाल थी. जिनसे आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे और वह बार-बार सिद्धार्थ को जगाने की कोशिश कर रही थी. और बार-बार उनका नाम लेकर उन्हें पुकार रही थी. उनका दर्द हम बयां नहीं कर सकते.

फैंस दोनों की जोड़ी को सिडनाज बुलाते थे हार्ट अटैक की वजह से भले ही सिद्धार्थ शुक्ला शहनाज गिल को इस दुनिया में अकेला छोड़ कर चले गए हो. लेकिन यह उनका प्यार ही है जो उनके फैंस ने कहा कि सिडनाज थे और हमेशा रहेंगे. यह उन दोनों के सच्चे प्यार की गहराई है.जो शहनाज ने सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार की सभी रस्में निभाई है. उस जमाने से लेकर इस जमाने तक यह दोनों प्रेम कहानियां हमेशा के लिए अमर हो गई है. जब भी सच्चे प्यार की बात की जाएगी तो इन दोनों जोड़ियों की मिसाल जरूर दी जाएगी. बहुत कम जोड़ियां ऐसी हैं जो मिसाल बनती हैं हम शहनाज गिल और डिंपल के दर्द की तुलना नहीं कर रहे लेकिन कहीं ना कहीं इन दोनों का दर्द एक जैसा है. और ना जाने कितनी ऐसी जोड़ियां होंगी जिनका दर्द भी ऐसा ही होगा. प्रकाशक: namanbharat

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *