Breaking News

परिवार के खिलाफ जाकर अमृता ने 12 साल छोटे सैफ से की शादी, 13 साल बाद हुआ तलाक

एक्ट्रेस अमृता स‍िंह 80 के दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेज में शुमार थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे सभी ओर थे. लेक‍िन फिल्मों से ज्यादा सैफ अली खान संग शादी और फिर तलाक को लेकर आज भी अमृता के चर्चे होते हैं. आज 9 फरवरी को अमृता स‍िंह अपना 63वां जन्मद‍िन मना रही हैं. आइए जानें 12 साल छोटे सैफ अली खान संग पर‍िवार के ख‍िलाफ जाकर शादी करने के बाद आख‍िर क्यों दोनों के रास्ते अलग हो गए.

सैफ और अमृता की मैरिड लाइफ से डिवोर्स तक की कहानी की शुरुआत करें उनकी पहली मुलाकात से. Rendezvous with Simi Grewal में सैफ और अमृता ने अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था. सैफ और अमृता की मुलाकात राहुल रवैल की फिल्म ये दिल्लगी के दौरान हुई थी. राहुल ने अमृता को फिल्म की कास्ट के साथ एक फोटोशूट के लिए बुलाया था, जहां सैफ अमृता से मिले. उस वक्त अमृता ने सैफ को देखा जरूर पर उन्हें तवज्जो नहीं दी. वहीं अमृता के व्यवहार ने सैफ का ध्यान खींचा. कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल किया और डिनर के लिए पूछा. अमृता ने बाहर जाने से मना कर दिया पर अपने घर पर डिनर का निमंत्रण दिया. इसके बाद दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई.

धीरे-धीरे उनकी मोहब्बत बढ़ती गई और उन्होंने शादी करने का फैसला किया. पर चूंक‍ि अमृता सिख थीं और सैफ मुसलमान इसल‍िए उनके पर‍िवार वाले इस शादी के ख‍िलाफ थे. इसके अलावा सैफ अमृता से 12 साल छोटे हैं इस वजह से भी अमृता की फैम‍िली इस शादी के हक में नहीं थी. पर‍िवार वालों की मर्जी के विरुद्ध जाकर सैफ और अमृता ने 1991 में शादी कर ली. अगस्त 1995 को उनके बेटी सारा अली खान हुईं और फिर मार्च 2001 में बेटा इब्राहिम हुआ. शादी के 13 साल बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया.

उनके तलाक के पीछे कहा जाता है कि सैफ अली खान का अफेयर मुख्य वजह थी. रिपोर्ट्स थी कि उन दिनों सैफ इटैलियन मॉडल रोजा कैटालोना के साथ रिलेशनश‍िप में थे. उनके इस अफेयर की वजह से अमृता के साथ उनके रिश्ते में दरार पड़ी और दोनों ने अपने रास्ते अलग करने का फैसला कर लिया.

वहीं बात करें अमृता के फिल्मी कर‍ियर की तो एक्ट्रेस ने 1983 में फिल्म बेताब से बॉलीवुड डेब्यू किया था. सनी देओल संग उनकी केमिस्ट्री इस फिल्म में खूब जमी थी. बेताब काफी सुपरहिट साबित हुई थी और इसने अमृता सिंह को रातोरात स्टार बना दिया था. बेताब के बाद अमृता को कई फिल्मों के ऑफर्स मिले.

उन्होंने सनी, दुनिया, साहेब, मर्द, मेरा धर्म, चमेली की शादी, कर्मदाता, नाम, नाम-ओ-निशान, खुदगर्ज, ठिकाना, कब्जा, वार‍िस, इलाका, तूफान, जादूगर, पाप की आंधी, धर्म संकट समेत कई फिल्मों में काम किया है. अमृता आज भी फिल्मों में सक्र‍िय हैं. उन्हें पिछली बार फिल्म बदला में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के साथ देखा गया था. प्रकाशक: aajtak

About admin

Check Also

अभिनेता चंकी पांडे के कर्जदार है शाहरुख़ खान, इन दोनों रिश्ता सलमान खान से भी बढ़कर है

इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है जो जरूरत के समय मदद लेकर बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *