Breaking News

अक्टूबर से दिल्ली से बंद हो रही है शराब की सभी प्राइवेट दुकानें!

राजधानी दिल्ली में अक्टूबर के महीने के बाद से शराब की सभी प्राइवेट दुकानों को बंद करने का फैसला ले लिया गया है जी हाँ नई आबकारी नीति को लागू कर चुके आबकारी विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) ने अभी चल रहीं शराब की सभी प्राइवेट दुकानों को सदा के लिए एक अक्टूबर से बंद करने को कहा है आपको बता दे की इन दुकानों की संख्या 260 है।

एक्साइज डिपार्टमेंट के एक सीनियर अफसर ने कहा है की नई पालिसी के अनुसार ही सभी को अब शराब की दुकानें खुलनी हैं। जिसमे 32 जोन में से 20 जोन की नीलामी हो चुकी है। 12 जोन के लिए भी अगले कुछ दिन में टेंडर प्रक्रिया पूरी होनी है। ऐसे में पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंद किया जाना है।

ये ही वजह है की सभी प्राइवेट दुकानों को बंद किया जाएगा, इसके बाद 16 नवंबर से चल रहीं सभी सरकारी दुकानें बंद कर दी जाएंगी वही लिकर शॉपकीपर्स एसोसिएशन के प्रेजिडेंट नरेश गोयल ने कहा है की ‘हम दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार से आग्रह करते हैं कि वह भेदभाव पूर्ण नीति अपनाते हुए हमारे धंधे को ना उजाड़ें, अन्यथा इसके खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।’

खबर ये है की एक अक्टूबर से शराब की दुकानों के बंद होने के चलते शराब दुकानदार एसोसिएशन दिल्ली हाई कोर्ट जा सकते है क्योकि दुकानों को बंद होने में 2 हफते ही बचे है। जानकारी के लिए बता दे की इन नई पॉलिसीस के अनुसार दिल्ली सरकार ने कुल 32 में से 20 जोन में शराब की खुदरा बिक्री के लिए प्रिवेट कंपनियों का चयन कर लिया है। वही दिल्ली आबकारी विभाग ने हाल ही में एक आदेश जारी किया था जिसमे उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति (एक्साइज पालिसी) 2021-22 को मंजूरी दे दी है और इसके अनुसार खुदरा लाइसेंस 17 नवंबर से जारी होंगे।

About admin

Check Also

बचपन में घर की आर्थिक स्थिति ठीक नही थी तो मछली बेचना शुरू करा, आज 40 लाख सालाना कमाई

बोला जाता है कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे एक दिन ऐसा जरूर आता हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *