Breaking News

देश की बेटी ने चुनी सरहद पर जाने की राह, बनी पहले ही प्रयास में लेफ्टिनेंट

भारत मे आए दिन बेटियाँ अपने देश का नाम बहुत ज्यादा रोशन कर रही हैं और देश के साथ-साथ अपने माता-पिता का भी सिर पूरी दुनिया के सामने गर्व से उचा कर रही हैं. भारत मे बेटियां बड़े-बड़े सरकारी पदों को हासिल करके देश का गौरव बड़ा रही हैं. भारत मे लोगो को ऐशो-आराम की ही सरकारी नौकरी चाइए. हमारे देश मे कोई भी माता-पिता अपनी बेटी को कभी भी एक फौजी बनने का सपना नही दिखाते हैं लेकिन लाखो में कोई एक लड़की होती हैं जो कि फौजी बनने का सपना देखती हैं और उसे पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुज़रती हैं.

आज हम आपको एक ऐसी ही बेटी के बारे में बातएगे जिसने अपनी अपने भारतीय सेना में फौजी बनने के सपने को पूरा किया हैं. एक लड़की ने बचपन से सिर्फ एक ही सपना देखा था वो भी सेना में लेफ्टिनेंट के पद को हासिल करने का. इस भारत की बेटी का नाम महिमा हैं और यह पंजाब राज्य की रहने वाली हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस महिला ने पहली बार मे SSB की परीक्षा को पास कर लिया है. हालहि में महिमा के पास ट्रेनिंग के लिए कॉल लेटर भी आ गया.

आपको बता दे कि 1 अक्टूबर को महिमा ट्रेनिंग के लिए जाएगी ओर भविष्य में देश की एक लेफ्टिनेंट के पद पर रहते हुए देश की सेवा करेगी. यह उसके परिवार के लिए बहुत ही गौरव की बात है कि उनकी बेटी फ़ौज में जा रही हैं ओर भविष्य में देश की सेवा करेगी. आइए आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं किस तरह महिमा ने फ़ौज के एग्जाम को पास किया.

मात्र 10 पदों के लिए थी जगह , किया महिमा ने टॉप महिला ने पिछले साल इंजिनीरिंग के सिविल की ब्रांच से ग्रेजुएशन पूरी की हैं. महिमा म शुरू से ही सपना था कि वह सेना में जाए. हर साल सेना में SSB के लिए एग्जाम होते हैं. SSB का मतलब है ‘ सीमा सुरक्षा बल ‘. यह एग्जाम हर तरह की फील्ड वाले बच्चो के लिए होता हैं जिसमे फिक्स सीट होती हैं. महिमा बे जब एग्जाम दिया तो लड़कियों के लिए कुल 10 ही पद थे जिसमें से सिविल इंजीनियर के लिए मात्र 2 ही पद थे.

महिमा में हज़ारो बच्चो को पछाड़ कर इस एग्जाम को क्रैक किया है क्रैक ही नही बल्कि लड़को ओर लड़कियों को मिला कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है. महिमा ने हालहि जून के महीने में SSB का इंटरव्यू दिया था वो कोसो दूर जाके बेंगलुरु में. महिमा के लिए यह बहुत ही ज्यादा मुश्किल था क्योंकि कोरोना के चलते यह बहुत ही ज्यादा मुश्किल था किसी दूसरे राज्य में जाकर इंटरव्यू देना. लेकिन महिमा ने कर दिखाया और फ़ौज में लेफ्टिनेंट के पद को हासिल कर लिया.

About admin

Check Also

अभिनेता चंकी पांडे के कर्जदार है शाहरुख़ खान, इन दोनों रिश्ता सलमान खान से भी बढ़कर है

इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है जो जरूरत के समय मदद लेकर बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *