Breaking News

जब रीना रॉय को पाकिस्तानी पति ने घर से निकाल दिया था, तब शत्रुघ्न ने इस तरह की थी मदद

बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियाँ हैं, जिसे रील और रीयल लाइफ में एक साथ काफी पसंद किया जाता था. एक ऐसी ही जोड़ी रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी हैं. दोनों के अफेयर के चर्चे किसी से छुपे नहीं हैं दुर्भाग्यवश दोनों की शादी नहीं हो पाई. शत्रुघ्न ने जहाँ एक तरफ पूर्व मिस इंडिया पूनम से शादी की जबकि रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान को अपना हमसफर बनाया और 80 के दशक में शादी करने पाकिस्तान चली गई.

शादी के बाद रीना ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम जन्नत हैं. हालाँकि बेटी के जन्म के बाद दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी. नौबत ये आ गई कि मोहसिन ने रीना रॉय को तलाक देकर घर से निकाल दिया. यहाँ तक की बेटी की कस्टडी भी रीना रॉय को नहीं मिली. रीना पर एक साथ दुखों को पहाड़ टूट गया. हालाँकि मुश्किल की घड़ी में शत्रुघ्न सिन्हा ने उनका साथ दिया.

बॉलीवुड के दिग्गज शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल जियाउल हक की बेटी के अच्छे दोस्त थे, जिसके कारण उनका पाकिस्तान में आना-जाना लगा रहता था. शत्रुघ्न को जब रीना रॉय की स्थिति का पता चला तो उन्होंने जियाउल हक से बात की.

उन्होंने जियाउल से अनुरोध किया और कहा कि रीना को उनकी बेटी की कस्टडी मिल जाए.जियाउल ने शत्रुघ्न की विनती स्वीकार की और बेटी जन्नत की कस्टडी रीना रॉय को सौंप दी. पूनम से शादी के बाद भी शत्रुघ्न और रीना रॉय की दोस्ती पर लगातार सवाल उठते रहे. जिनके जवाब में अभिनेता ने एक बार कहा था कि लोगों को इससे क्या दिक्कत हैं. बताया जाता हैं कि रीना का परिवार हमेशा शत्रुघ्न के टच में रहा हैं.

दिग्गज अभिनेता ने एक बार इंटरव्यू में बताया था, कि “अंतिम समय तक मैं चाहता था कि अपना निर्णय बदल लूं. मेरी शादी बॉम्बे में थी और मैं लंदन में था. मैंने भारत आने वाली अंतिम फ्लाइट पकड़ी थी. मैं रात जब घर पहुंचा, उसी वक्त मैंने शादी थी. पूनम को उस समय लगा कि शायद मैं शादी करने से मना करने वाला हूँ. पूनम हमेशा से मेरी पत्नी होने के साथ मेरी अच्छी रहीं हैं.”

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *