Breaking News

शाहरुख खान के आलिशान घर ‘मन्नत’ की 10 बातें जो आप नही जानते होंगे

मुंबई आने वाला हर शख्स उनके घर का दीदार करना चाहता है। उनके इस घर की कीमत लगभग 350 करोड़ से भी ज्यादा बताई जाती है। तो चलिए हम आपको कराते हैं शाहरुख के मन्नत के दीदार-किसी भी इंसान के लिए उनका घर जन्नत से कम नहीं होता है. चाहे वो दो गज जमीन पर बना हो या फिर कई एकड़ पर बना बंगला ही क्यों ना हो. पर शाहरुख खान का घर मन्नत वाकई में किसी जन्नत से कम नहीं है.

हर रोज हजारों लोगों की भीड़ उन्हें देखने मन्नत के बाहर इकट्ठी होती है. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। उनकी दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है। हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है। सभी जानते हैं कि शाहरुख ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। आज उनके पास लगभग हर सुविधा मौजूद है। लेकिन जो सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहता है वह है उनका घर मन्नत। मुंबई आने वाला हर शख्स उनके घर का दीदार करना चाहता है। उनके इस घर की कीमत 350 करोड़ से भी ज्यादा बताई जाती है। तो चलिए हम आपको कराते हैं शाहरुख के मन्नत के दीदार-

1. छः माले वाला शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान का घर मन्नत बांद्रा वेस्ट के बैंडस्टैंड में मौजूद है. यह सी-फेस‍िंग घर एक ऐतिहास‍िक इमारत और टूर‍िस्ट स्पॉट भी बन चुका है. एक दिन भी ऐसा नहीं जब शाहरुख के फैंस उनकी झलक पाने के लिए मन्नत के बाहर जमा नहीं होते. शाहरुख खान अपनी फैमिली के साथ साल 2001 में मन्नत में शिफ्ट हुए थे। उस वक्त घर में कुछ खास सुविधाएं नहीं थीं लेकिन धीरे-धीरे गौरी खान ने डिजाइनर कैफ फकीह के साथ मिलकर घर को एक आलीशान बंगले में बदल दिया। शाहरुख ने एक बार कहा था कि मैंने अपनी लाइफ में जो सबसे कठिन काम किया है, वह है इस घर को खरीदना।

2.एक दफा शाहरुख के घर मन्नत के सेल की भी अफवाह उड़ी थी. ट्व‍िटर पर लोगों ने उनसे पूछा था कि क्या वे मन्नत को बेचने का प्लान बना रहे हैं. इसपर एक्टर ने कहा था- ‘भाई मन्नत बिकती नहीं है, सर झुका कर मांगी जाती है…याद रखोगे तो लाइफ में कुछ पा सकोगे.’ वह बताते हैं कि मैंने हमेशा अपने सहकर्मियों से कहता हूं कि चाहे वो मेरा पैसा, मेरी कार मुझे से छीन ले लेकिन मुझसे मेरा घर नहीं छीन सकते हैं। यह घर मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए है, यह मेरे बच्चों के लिए है। शाहरुख खान का ये घर मुंबई आए लोगों के लिए टूरिस्ट प्लेस की तरह है। उनके घर के पास लोग खूब फोटो खिंचवाते हैं।

3.एक बार और एक यूजर ने शाहरुख से मन्नत की कीमत पूछी थी. इसपर शाहरुख ने कहा था- ’30 साल की मेहनत लगेगी.’ बताया जाता है कि शाहरुख खान ने मन्नत को खरीदने में काफी मेहनत की थी. उन्होंने साल 2001 में नरिमन के दुबाश से ये बंगला खरीदा था. शाहरुख ने ये बंगला 13.32 करोड़ की कीमत में खरीदा था, जिसकी आज की कीमत 200 करोड़ से भी ज्यादा है. मन्नत पहले शाहरुख का घर नहीं था। ये उनके पड़ोसी का था। इसका नाम पहले ‘विला वियना’ था। यह गुजराती मूल के एक पारसी व्यक्ति किकु गांधी का हुआ करता था। जब शाहरुख को पता चला कि किकु गांधी अपनी संपत्ति को लीज पर देने का प्लान कर रहे हैं तो उन्होंने उनसे इसे बेचने की रिक्वेस्ट की। खबरों के मुताबिक, साल 2001 में शाहरुख ने ये बंगला लगभग 13 करोड़ में खरीदा था।

4.एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आखिर उन्होंने अपने बंगले का नाम मन्नत क्यों रखा था. एक्टर के मुताबिक उस बंगले में शिफ्ट होते ही उनकी सभी ख्वाहिशें पूरी होने लगीं, सबकुछ उनकी उम्मीद के मुताबिक होने लगा. ये देखते हुए उन्होंने अपने बंगले का नाम ही मन्नत रख दिया. इस बंगले को पहले शाहरुख जन्नत नाम देना चाहते थे लेकिन बाद उन्होंने इसे मन्नत नाम दिया। उनके इस घर में कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। सनी देओल की फिल्म ‘नरसिम्हा’ का क्लाइमैक्स शूट और डेविड धवन की गोविंदा स्टारर ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग यहां हुई है।

5.शाहरुख का घर बेहद लग्जर‍ियस है जिसमें खूबसूरत गार्डन उनके फ्रंट साइड पर घर की शोभा में चार चांद लगाता है. मन्नत का इंटीर‍ियर मॉर्डन और स्टाइल‍िश है जहां दुनियाभर के एंटीक पीस से डेकोरेशन का काम किया गया है. शाहरुख के इस आलीशान बंगले में हर सुविधा मौजूद है। इसमें पर्सनल स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग रिंग, एक टेबल टेनिस एयर और एक होम-थिएटर भी है। उनके इस थियेटर में 42 सीटें लगी हुई हैं। यहां शाहरुख की हर फिल्म का प्रीमियर होता है।

About admin

Check Also

कसौटी जिंदगी की नन्हीं स्नेहा बजाज अब हो गई हैं बेहद खूबसूरत और हॉट।

दोस्तों शाहरुख़ खान और प्रीति जिंटा की हिट फिल्म ‘कल हो ना हो’ में चाइल्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *