Breaking News

करोड़ खर्च करके कारगिल में आमिर खान ने बनवाई ढाई किलोमीटर लंबी सड़क

आमिर खान अक्सर चर्चा में रहते हैं।कभी अपने काम को लेकर तो कभी निजी लाइफ को लेकर।अभी हाल ही में तलाक को लेकर काफी सुर्खियों में रहे। जैसा की सभी जानते हैं, अभिनेता आमिर खान की फ़िल्म लाल सिंह चड्डा मेकिंग के दौरान बहुत सुर्खियों में है। फ़िल्म की शूटिंग विदेशों में भी की गई है। तुर्की से लेकर वह जगह-जगह फिल्म का कुछ हिस्सा शूट कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने श्रीनगर में हुई शूटिंग शेड्यूल रैप अप की है, जहां फिल्म का अब तक का सबसे लंबा और अहम हिस्सा शूट होना था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीनगर में फिल्म के हीरो लाल सिंह चड्ढा की आ”र्मी में भर्ती की ट्रेनिंग से लेकर, कारगिल वॉर और उनकी बाला से दोस्ती तक के सीक्वेंस को शूट किया गया है। आमिर खान ने कहा कि कारगिल योद्धाओं के प्रति जितना भी सम्मान व्यक्त किया जाए वह कम है। आमिर ने कहा कि कारगिल(KARGIL) यु”द्ध में से”ना के शौर्य को वे सलाम करते हैं लेकिन फिल्म की शूटिंग में उन्होंने द्रास के दुर्गम पहाड़ देखे तो सेना के प्रति उनके दिल में सम्मान और भी बढ़ गया है। आमिर खान ने फिल्म की शूटिंग के लिए ढाई किलोमीटर सड़क को भी चैड़ा करवाया । मीडिया रिपोर्ट में वहां के डीएम के हवालेे से ये जानकारी दी जा रही है।

आमिर ने फिल्म को किस परफेक्शन के साथ शूट किया है, इस बात की जानकारी कारगिल के डीएम संतोष सुखदेव ने एक बातचीत के दौरान दी है। उन्होंने बताया कि, सरुखा थांग वाली लोकेशन पर सड़क पर चौड़ाई कम थी। वहां आमिर खान ने ढाई किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण करवाया। उसमें उन्‍होंने अपनी तरफ से कॉन्‍ट्रैक्‍टर हायर किए और सड़क बनवाई। तब जाकर वहा शूटिंग हो पाई।

यही नहीं, आमिर को कारगिल में पहाड़ की ऊंचाई पर एक लोकेशन पसंद आया था। वह वहां कारगिल एयरपोर्ट बनाने वाले थे। उस लोकेशन तक पहुंचने के लिए सड़क बहुत पतली थी। वहां आमिर खान ने एक करोड़ रुपए खर्च कर रास्‍ता तैयार करवाया। प्रशासन को डेढ़ महीने का वक्‍त दिया। बाद में वहां से एक बार में दो-दो ट्रक गुजरने लगे। इन सब बातों से एक बात तो साफ है कि इस फिल्म के लिए आमिर ने बारिकी से हर काम को किया।

आमिर ने कहा कि थ्री इडियट फिल्म के कुछ दृश्य पैंगोंग झील किनारे फिल्माए गए। फिल्म हिट हुई तो पैंगोंग भी पर्यटन स्थल बन गई। इस बार कारगिल के द्रास में शूटिंग की है। फिल्म जम गई तो द्रास को भी फेम मिल सकता है। हालांकि फिल्म बनाते समय किसी जगह को हिट करने की मंशा नहीं होती।

बहरहाल, अब आमिर शूटिंग खत्म कर मुंबई वापस लौट चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, मुंबई और जयपुर में अब केवल फिल्म का पैच वर्क बाकी है, जिसके बाद यह फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। फिल्म में आमिर खान के ऑपोजिट करीना कपूर नजर आएंगी। बता दें कि यह हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है।

About admin

Check Also

इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाती है लाखों, जाने कितनी है शहनाज़ गिल की कुल प्रॉपर्टी

एक्ट्रेस, मॉडल और सिंगर शहनाज़ गिल की मुलाकात सिद्धार्थ शुक्ला से बिग बॉस 13 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *