Breaking News

12 लाख वाले इस सवाल ने बिगाड़ा कोलकाता की चाइल्ड स्पेशलिस्ट का खेल, क्या आपको पता है जवाब?

टीवी क्विज शो ”कौन बनेगा करोड़पति” में कोलकाता की कंटेस्टेंट डॉक्टर संचली चक्रवर्ती सोमवार को 6 लाख 40 हजार रुपये जीतकर शो से बाहर हो गई हैं, क्योंकि में संचली अमिताभ बच्चन के 12 लाख वाले सवाल का जवाब देने में नाकाम रहीं। 50-50 लाइफ लाइन पास में रहते हुए भी उन्होंने रिस्क नहीं लिया और शो छोड़ने का फैसला किया।

मनोरंजन लेकर पौराणिक कथाओं सहित कई सवालों के दिये जवाब हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ के सवालों को सामना करने वाली डॉ. संचली चक्रवर्ती कोलकाता के एक गवर्नमेंट हॉस्पिटल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट हैं। शो पर संचाली ने बताया कि बच्चे के शारीरिक, व्यवहारिक और मानसिक विकास को सुनिश्चित करना उनका काम है।

शो में संचली ने अच्छा खेल खेला और उन्होंने मनोरंजन से लेकर पौराणिक कथाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों से संबंधिक अलग-अलग सवालों के जवाब दिए। हालांकि, वह 12वें प्रश्न के उत्तर के बारे में निश्चित नहीं थी और जोखिम नहीं लेना चाहती थी। इसलिए, उन्होंने गेम शो छोड़ने का फैसला किया। ये था 12 लाख वाला सवाल किस वर्ष पहली बार किसी महिला को नोबेल पुरस्कार दिया गया था? ।

इस सवाल का ऑप्शन था: A-1903, B- 1905, C- 1910 D- 1911 । इस सवाल का सही जवाब है A- 1903 । आपको बता दें कि वर्ष 1903 को रोडियो एक्टिविटी की खोज करने के लिए पियरे क्यूरी और मैरी क्यूरी को 1903 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस सवाल का जवाब देकर जीतीं 6 लाख 40 हजार? 6 लाख 40 हजार का सवाल अमिताभ के डेब्यू फिल्म से संबंधित था। हालांकि इस सवाल के बारें में संचाली को पता नहीं था, इसलिए उन्होंने अपनी थर्ड लाइफ लाइन “आस्क द एक्सपर्ट” का इस्तेमाल कर इस सवाल का जवाब दिया और 6 लाख 40 हजार जीत गई। अमिताभ का सवाल था- 1969 की फिल्म सात हिंदुस्तानी के निर्माता, निर्देशक और कहानीकार कौन थे?। सवाल का जवाब है- ख्वाजा अहमद अब्बास।प्रकाशक:livehindustan

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *