Breaking News

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन, नोरा कैसे शामिल हैं?

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने रोका और रविवार को प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे पूछताछ की। ईडी द्वारा अभिनेता के खिलाफ एक एलओसी (लुक आउट सर्कुलर) भी खोला गया है और उन्हें दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। जैकलीन से सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जा रही है.

NDTV ने बताया कि ईडी ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ लगभग रुपये की कथित जबरन वसूली के लिए आरोप पत्र दायर किया है। 200 करोड़। ईडी के चार्जशीट में कथित तौर पर जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को चंद्रशेखर से मिले उपहारों का भी उल्लेख है।

रिपोर्टों का दावा है कि चंद्रशेखर ने 17 साल की उम्र में लोगों को ठगना शुरू कर दिया था और अक्सर लोगों को घोटाला करने और बड़ी रकम बनाने के लिए राजनेताओं के रिश्तेदार के रूप में पेश किया जाता था।

चुनाव आयोग रिश्वत मामले में गिरफ्तार होने के बाद चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में थे, जहां उन्होंने कथित तौर पर अन्नाद्रमुक के एक धड़े को “दो पत्ती” पार्टी चिन्ह बनाए रखने में मदद करने के लिए पैसे लिए थे।

नवीनतम जांच रैनबैक्सी के एक पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी द्वारा एक शिकायत दर्ज कराने के बाद शुरू हुई, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कानून मंत्रालय के अधिकारी के रूप में एक व्यक्ति ने दावा किया कि वह उसके पति की जमानत सुनिश्चित कर सकता है और उससे 200 करोड़ रुपये ले लिए। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि चंद्रशेखर जेल से लोगों को ठगने के लिए फर्जी कॉल कर रहा था।

ईडी ने इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को तलब किया है। दोनों अभिनेताओं के प्रतिनिधियों ने बयानों में कहा कि उनसे गवाह के रूप में पूछताछ की जा रही है न कि आरोपी के रूप में।

ईडी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने कथित तौर पर चंद्रशेखर से जुड़े स्थानों पर तलाशी के दौरान 16 हाई-एंड वाहन बरामद किए थे, एएनआई ने बताया था।

ईडी ने जैकलीन से अगस्त में कथित तौर पर पांच घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के सूत्रों ने एनडीटीवी को सूचित किया था, “वह आरोपी नहीं है, लेकिन अपराधी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मामले में गवाह के रूप में उससे पूछताछ की जा रही है।”

इससे पहले दिसंबर में, बॉलीवुड हंगामा ने आरोपी कॉनमैन चंद्रशेखर के साथ अभिनेता की एक तस्वीर साझा की थी। मिरर सेल्फी में जैकलीन को चंद्रशेखर के गाल पर किस करते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर जारी होने से पहले, चंद्रशेखर के वकील ने अक्टूबर में आरोप लगाया था कि जैकलीन अपने मुवक्किल के साथ रिश्ते में थी।

चंद्रशेखर के साथ जैकलीन की संलिप्तता की अफवाहों को संबोधित करते हुए, अभिनेता के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था, “ईडी द्वारा गवाह के रूप में गवाही देने के लिए जैकलीन फर्नांडीज को बुलाया जा रहा है। उसने विधिवत अपने बयान दर्ज कर लिए हैं और भविष्य में भी जांच में एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेगी। जैकलीन भी शामिल जोड़े के साथ संबंधों के बारे में दिए गए कथित निंदनीय बयानों का स्पष्ट रूप से खंडन करती हैं। ”

जैकलीन को कथित तौर पर दिल्ली में ईडी के सामने पेश होने के लिए नया समन मिलेगा।

सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को कथित तौर पर दिए 10 करोड़ रुपये के तोहफे
इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया था कि पुलिस ने चंद्रशेखर के फोन रिकॉर्ड्स को एक्सेस किया था और पाया था कि वह तिहाड़ जेल से जैकलीन को स्पूफ कॉल करेगा।

सूत्र ने प्रकाशन को बताया कि जब वह जैकलीन से बात करेंगे तो चंद्रशेखर एक बड़े व्यक्तित्व के रूप में पोज देंगे। उन्होंने आगे कहा, “जब जैकलीन सुकेश पर विश्वास करने लगी, तो वह उसे महंगी चॉकलेट और फूल उपहार के रूप में भेजता था।”

एनडीटीवी ने बताया कि सूत्रों के मुताबिक ईडी ने अपनी चार्जशीट में चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच वित्तीय लेनदेन का जिक्र किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ठग ने जैकलीन को गहने, 52 लाख रुपये के घोड़े और 9 लाख रुपये की फारसी बिल्ली समेत 10 करोड़ रुपये का उपहार दिया।

ईडी ने 14 अक्टूबर को अभिनेता-डांसर नोरा फतेही को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि उन्होंने नोरा फतेही को लग्जरी कार गिफ्ट की थी।

About admin

Check Also

अध्ययन सुमन ने कंगना पर लगाया था काला जादू करने का आरोप, कहा- थप्पड़ और सैंडिल से मारी

बॉलीवुड एक्टर सिंगर अध्ययन सुमन 34 साल के हो गए हैं। अध्ययन सुमन का जन्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *